Pakistan में दो भारतीय गिरफ्तार | Bharat Gossips

Pakistan में दो भारतीय गिरफ्तार

पाकिस्तानी (Pakistan) अधिकारियों ने कथित रूप से देश में अवैध प्रवेश के लिये सोमवार को भारत के दो नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है।

‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार भारतीय नागरिकों की पहचान मध्य प्रदेश के निवासी प्रशांत और तेलंगाना के रहने वाले दारीलाल के रूप में हुई है।

खबर में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि दोनों को पंजाब प्रांत के बहावलपुर में हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया। उनके पास उचित दस्तावेज नहीं थे।

इसे भी पढ़ें : Video: खूंखार आतंकी बग़दादी (Abu Bakr al-Baghdadi) का अंत, 15 मिनट का वो ऑपरेशन

खबर के अनुसार पकड़े गए दोनों लोगों में से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है, जिससे इस बात को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं कि कहीं उसे आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिये तो पाकिस्तान नहीं भेजा गया।

इससे पहले अगस्त में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने डेरा गाजी खान शहर से एक “भारतीय जासूस” को गिरफ्तार कर उसे खुफिया एजेंसी को सौंप दिया था।

“भारतीय जासूस” की पहचान राजू लक्ष्मण के रूप में हुई थी, जिसे बलूचिस्तान प्रांत में प्रवेश करते समय गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान के दावे के अनुसार इसी प्रांत में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को भी गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें : स्पाइस जेट (Spicejet Flight) के यात्री विमान को एक घंटे तक घेरे रखा पाक के एफ-16 ने

पाकिस्तान (Pakistan) की एक सैन्य अदालत ने “जासूसी और आतंकवाद” के आरोप में अप्रैल 2017 में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी जाधव (49) को फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके बाद भारत ने जाधव की फांसी की सजा और आगे की प्रक्रिया पर रोक लगाने की अपील करते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रुख किया था।

PTI

admin

Next Post

'पढ़ाई पूरी नहीं की, क्या करें...', Smriti Irani ने Bill Gates के साथ फोटो डालकर लिखा

Tue Nov 19 , 2019
स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की नई पोस्ट वायरल हो रही है. जिसको खूब पसंद किया जा रहा है. उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) के साथ अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की. उसके साथ उन्होंने मजेदार कैप्शन लिखा. उन्होंने लिखा, ”सोच रहे हैं पढ़ाई पूरी की, आगे क्या करें.” जिसके बाद फैन्स ने खूब […]
'Did not finish studying, what to do ...', Smriti Irani wrote a photo with Bill Gates