Strange thing came out of the sea, price 48 lakh rupees
Strange thing came out of the sea, price 48 lakh rupees

ब्रिटिश समुद्र तट पर विचित्र समुद्री जीव नजर आए. 47 साल के मार्टीन ग्रीन अपने परिवार के साथ छुट्टी पर थे, जब वे उत्तरी वेल्स में कैर्नारफॉन के तट पर थे तो उनको अजीबोगरीब चीज नजर आई. ग्रीन और उनके परिवार ने, पहली बार में, सोचा था कि यह सिर्फ एक अजीब दिखने वाला टुकड़ा था. स्कॉटिश सन की खबर के मुताबिक, जब उन्होंने पास जाकर देखा तो ड्रिफ्टवुड का टुकड़ा वास्तव में हज़ारों की संख्या में समुद्री जीवों के साथ कवर किया गया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 Schedule announced: BCCI ने जारी किया टूर्नामेंट का शेड्यूल

उन्होंने फेसबुक पर जो फुटेज शेयर किया है, उसमें भयानक जीवों को उनके सफेद गोले से निकलते हुए देखा जा सकता है, जिसे उन्होंने “देखने के लिए मंत्रमुग्ध” बताया. 

ग्रीन ने लिवरपूल इको को बताया कि, ‘मेरी पत्नी ने इस चीज को देखा, हम सब बीच से बाहर आ चुके थे. उसने कॉल कर हमसे बोला, वापस आओ, इसे देखो. जब हम वहां पहुंचे और देखा तो पहली बार में लगा कि यह इस दुनिया का नहीं है.’

ग्रीन और उनके बेटे ने Google पर खोज की कि समुद्री जीव क्या हो सकते हैं. उन्होंने पाया कि यह गोसेनेक बरनकल्स हैं. इस दुर्लभ स्पिशीज को पुर्तगाल और स्पेन में पाया जाता है और 25 पाउंड एक गो के रूप में बेचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: एक पागल उतर कर नीचे सो गया, तो…पढ़िए मजेदार जोक्स!

उन्होंने कहां, ‘गूगल पर सर्च करने पर पता चला कि प्रत्येक 25 पाउंड में बिकता है और इस लॉग में लगभग 2 हजार थे.

उन्होंने कहा, “हमें पता चला कि वे सबसे महंगे समुद्री जीवों में से एक हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं.” द स्कॉटिश सन के अनुसार, बार्नकल से ढके हुए लॉग की कीमत 50,000 पाउंड – लगभग, 48 लाख रुपये हो सकती है.

ग्रीन ने अजीब खोज के सटीक स्थान का खुलासा नहीं किया है. उन्होंने इसलिए नहीं किया, ताकी कोई यहां तक पहुंच न सके और इसे खत्म न कर दे.