प्रधानमंत्री बैंकॉक (Bangkok) में पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे | Bharat Gossips

प्रधानमंत्री बैंकॉक (Bangkok) में पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बैंकॉक (Bangkok) में पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा, आज रात दिल्ली रवाना होने से पहले वे बैंकॉक में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे, वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुयेन जुआन फुक और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिशन के साथ बैठक भी करेंगे।

प्रधानमंत्री क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी अथवा आरसीईपी में भारत की वार्ताओं का संचालन करेंगे। आरसीईपी एक व्यापक मुक्त व्यापार समझौता है, जिस पर आसियान के  10 सदस्य देशों और आसियान के मुक्त व्यापार समझौते के साझेदारों – आस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान, कोरिया और न्यूजीलैंड के बीच वार्ता की जा रही है।  

इसे भी पढ़ें : पाक ने ट्विटर पर रची साजिश, पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात से बौखलाया पाक

T201911033256 प्रधानमंत्री बैंकॉक (Bangkok) में पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे
ASEAN Summit, in Bangkok, Thailand.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस पूर्वाग्रह को दूर करेंगे कि भारत आरसीईपी व्यापार समझौते में शामिल होने के प्रति इच्छुक नहीं है। बैंकॉक (Bangkok) पोस्ट को एक विस्तृत साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि मौजूदा आरसीईपी वार्ताओं के व्यापक और संतुलित परिणामों के लिए भारत निरंतर समर्पित है, किंतु भारत इसका सुखद परिणाम चाहेगा।

इसे भी पढ़ें : PM मोदी का शांति और सद्भाव का संदेश, 5 खास बातें

उन्होंने कहा कि अस्थिर व्यापर घाटों के बारे में भारत की चिंताओं का समाधान करना महत्वपूर्ण है।   

T201911033260 प्रधानमंत्री बैंकॉक (Bangkok) में पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे
ASEAN Summit, in Bangkok, Thailand.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी पक्षों के लिए लाभदायक आरसीईपी से भारत के साथ-साथ वार्ता के सभी साझेदार देशों का हितसाधन संभव होगा।

आरसीईपी वार्ताएं 2012 में कम्बोडिया में शुरू हुई, जिसमें जिंसों एवं सेवाओं का व्यापार, निवेश, बाजार पहुंच, आर्थिक सहयोग, बौद्धिक संपदा एवं ई-कॉमर्स शामिल हैं।  

admin

Next Post

Amazing facts of Facebook

Tue Nov 5 , 2019
Amazing facts of Facebook: आजकल हर एक Internet User Facebook के बारे में जानता हैं कई सारे Users दिन में न जाने कितने ही घंटे Facebook पर बिताते हैं। प्रति 13 व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति Facebook का member है। आप भी एक Facebook Users होंगे. आप Facebook उपयोग करते हैं इसे भी पढ़ें […]
Amazing facts of Facebook