चीन की कोरोना वैक्सीन, कब से बाजार में होगा उपलब्ध जानिए! | Bharat Gossips

चीन की कोरोना वैक्सीन, कब से बाजार में होगा उपलब्ध जानिए!

कोरोना वायरस की महामारी के चलते पूरा देश परेशान है. पूरे दुनिया के वैज्ञानिक इसी कोशिश में लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द वैक्सीन का निर्माण हो. इसी बीच चीन का एक फैसला सामने आया है, उन्होंने बताया है कि वह जल्द ही कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन दुनिया के सामने लाने वाले हैं. वहां के वैज्ञानिकों ने बताया कि, ”चीन ने वैक्सीन को चीन की सिनोवेक बायोटेक और सिनोफॉर्म ने मिलकर तैयार किया है”. फिलहाल तो यह बताया जा रहा है कि, ”इस कोरोना वैक्सीन को अभी मार्केट में जारी नहीं किया गया.

चीनी वैक्सीन के कई ट्रायल हो चुके हैं, लेकिन अभी तीसरे चरण का ट्रायल जारी है”. चीन ने कहा, ” जब सभी ट्रायल सफलतापूर्वक हो जाएंगे उसके बाद ही कोरोना वैक्सीन को मार्केट में लॉन्च किया जाएगा”.

shutterstock 1703465413 चीन की कोरोना वैक्सीन, कब से बाजार में होगा उपलब्ध जानिए!

कोरोना वैक्सीन 2020 के आखिरी महीने तक हो सकती है लॉन्च

दावा किया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन 2020 के आखिरी महीने तक बाजार में उपलब्ध करवा दी जाएगी. हम आपको बता दें कि कोरोना वायरस की जो वैक्सीन चीन लॉन्च करने की बात कर रहा है वह वैक्सीन पूरी दुनिया के 10 वैक्सीनों में से एक है. पूरी दुनिया के वैज्ञानिकों ने कई तरह की खोज की है, और वैक्सीन बनाने के बाद कई तरह के ट्रायल भी किए थे, जिसमें से चीन का भी एक ट्रायल है. पूरी दुनिया के सभी देश इस समय इस महामारी से उबरने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं.

कोरोना वायरस की वजह से चीन की आलोचना

शुरुआत से ही कोरोना महामारी के फैलने का कारण चीन को बताया जा रहा है. पूरा विश्व आज चीन की कोरोना वायरस फैलाने की वजह से आलोचना कर रहा है. सभी का यह मानना है कि इस तरह की यह महामारी चीन के द्वारा ही फैली है, जिस वजह से चीन इन्हीं कोशिशों में लगा हुआ है कि जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाए.

चीन पहले भी कर चुका है अपने मरीजों पर ट्रायल

फिलहाल तो कुछ समय पहले यह भी खबर आई थी कि चीन ने अपनी 1 वैक्सीन वहां के लोगों पर ट्रायल भी की थी. चाइना के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने खुलासा किया था कि 22 जुलाई को ही चीन ने वहीं के कुछ लोगों पर वैक्सीन का डोज दिया था. इसके अलावा चीन के आयोग ने यह भी बताया कि इस कोरोना वायरस की वैक्सीन के डोज से वहां के मरीजों पर कोई बुरा असर नहीं हुआ था.

बता दें कि शुरुआत में यह खबर आई थी कि चीन के वुहान शहर से करोना महामारी फैलाई गई है. चीन अब इसी कोशिश में लगा हुआ है कि कैसे जल्द से जल्द उसके शहर वुहान को इन सब आरोपों से मुक्त किया जाए. चीन के विदेश मंत्री ने भी अभी हाल में हुई एक बैठक में यूरोप यात्रा के दौरान चीन के शहर वुहान की काफी तारीफ की थी. पूरी दुनिया में करोना वायरस का कारण बन चुका चीन सभी के आरोपों को झेल रहा है. पूरी दुनिया यही मानती है कि चीन ने ही ये खतरनाक बीमारी फैलाई है.

admin

Next Post

PUBG की जगह पर खेल सकते हैं ये गेम!

Tue Sep 8 , 2020
PUBG के ऑप्शन के तौर पर उपलब्‍ध टॉप गेम्‍स Call of Duty, Garena Free Fire, ShadowGun Legends, Battle Prime Online, Infinity Ops Sci-Fi, Fortnite, Battlelands Royale और knives out के नाम आते हैं। भारत में PUBG का गेम ओवर होने के बाद अब इनमें ट्रैफिक बढ़ सकता है। बताते है […]
This game can be played at PUBG's place!