राजस्थान

एडवेंचर के शौकीन हैं तो अपनी लिस्ट में राजस्थान को भी करें शामिल। यहां आकर आप कैमल राइडिंग, जीप सफारी और हॉट एयर बैलून राइडिंग का ले सकते हैं मजा।

अंडमान आईलैंड

खूबसूरत, साफ-सुथरे बीच और उसमें स्कूबा डाइविंग। एडवेंचर पसंद लोगों के फेवरेट डेस्टिनेशन में शामिल है ये आईलैंड। इतना ही नहीं स्नोर्केलिंग और कयाकिंग में भी अपना हुनर दिखाने और आजमाने के लिए बहुत सही जगह है अंडमान।

मनाली

हिमाचल का सबसे पॉप्युलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है मनाली, जहां घूमने के लिए यहां आसपास बहुत सारी छोटी-छोटी जगहें हैं जिन्हें एक्सप्लोर करना बहुत ही रोमांचकारी होता है। इसके साथ ही आप यहां आकर ट्रैकिंग और पैराग्लाइडिंग जैसे एडवेंचर्स का भी लुत्फ उठा सकते

लद्दाख

लद्दाख का हर एक नजारा इतना खूबसूरत है जिसे देखने के लिए यहां बाइक से आने का प्लान करें। कैमल राइडिंग, वाइल्ड वाटर राफ्टिंग, जीप सफारी, आइस हॉकी और माउंटेयनरिंग जैसे एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का मजा लेना हो तो लद्दाख है परफेक्ट डेस्टिनेशन।

गुलमर्ग

यहां आप इस एडवेंचर का कोर्स भी कर सकते हैं। हर साल इसका आयोजन किया जाता है। इसके साथ ही एक्सपर्ट की देखरेख में हेली स्कीइंग एडवेंचर को भी एन्जॉय कर सकते हैं। जिसमें हेलीकॉप्टर से जंप करना होता है। है ना मजेदार।

Leave a comment

Your email address will not be published.