Ricky Ponting: ना सिर्फ भारत में बल्कि अन्य देशों में भी क्रिकेट का चस्का लोगों को चढ़ाएं क्रिकेट प्रेमी क्रिकेट को लेकर इतने अधिक पागल रहते हैं कि वह खेले गए मैच का रिपीट टेलीकास्ट भी देखते हैं क्रिकेट में एक अलग पहचान बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) लंबे समय से खेल से दूर है लेकिन वह (Ricky Ponting) टीमों के कोच बनकर अपने अनुभव को शेयर कर रहे. हाल ही में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कुछ ऐसे पांच टेस्ट बल्लेबाज के नाम बताए हैं, इस पांच नाम में एक भारतीय खिलाड़ी भी है आइए जाने..

हाल ही में रिकी पोंटिंग ने एसएस सीरीज के वक्त कमेंट्री में अपने टॉप क्रिकेटर्स चुने हैं जो मौजूदा समय के टॉप फाइव टेस्ट क्रिकेटर है जिसमें उन्होंने मात्र एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है.

इस लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान जो रूट का है, इस साल में सबसे ज्यादा 1708 टेस्ट रन बनाए हैं.

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का नाम सुना है जिन्हें हाल ही में टेस्ट रैंकिंग में प्रथम स्थान मिला है.

वहीं तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टॉप फाइव में जगह दी हैचौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ को पोंटिंग ने रैंकिंग दी है स्टीव स्मिथ के बल्ले से शतक आए लंबा समय हो गया है फिर भी पोंटिंग ने इसे चौथे नंबर पर रखा है वही पांचवे और आखिरी नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चुना गया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: UP पुलिस ने ट्वीट पर लखनऊ IPL टीम को दी चेतावनी, ये है पूरा मामला