WhatsApp New Feature

WhatsApp अपने यूजर्स की सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए नया फीचर लेकर आया है। इस नए फीचर (WhatsApp New Feature) के बाद WhatsApp यूजर्स इस मैसेंजिंग ऐप पर फिंगरप्रिंट लॉक फीचर का यूज कर पाएंगे।

WhatsApp इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए पहले ही लॉन्च कर चुका है। iOS यूजर्स के लिए कंपनी ने ऑथेंटिकेशन फीचर नाम से लॉन्च किया है। iOS यूजर्स टच और फेस आईडी की मदद से ऐप को अनलॉक और लॉक कर पाते हैं।

इसे भी पढ़ें : Lenovo K10 Plus 8 घंटे लगातार खेल सकेंगे गेम, मिलेगी बड़ी बैटरी, भारत में हुआ लॉन्च

कंपनी ने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर का अपडेट देना शुरू कर दिया है। इस अपडेट वर्जन का नंबर 2.19.3 है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी डिवाइस में इंस्टॉल WhatsApp की ऐप को टच आईडी से लॉक कर पाएंगे।

WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स अपनी डिवाइस में WhatsApp को फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी से लॉक कर पाएंगे। इस फीचर (WhatsApp New Feature) के लिए WhatsApp यूजर के स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर होना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें :  Nokia 6.2 स्मार्टफोन जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स, भारत में 15,999 रुपये की कीमत में हुआ लॉन्च

WhatsApp के बीटा वर्जन इस्तेमाल करने वाले एंड्रॉइड यूजर्स इस फीचर को अपडेट करने के बाद यूज कर पाएंगे। यूजर्स को अकाउंट प्राइवेसी सेक्शन में नया ‘ऑथेंटिकेशन’ ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स को इस ऑप्शन पर टैप करना होगा इसके बाद उन्हें स्मार्टफोन में पहले से रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट को वेरिफाइ करना होगा।

इसके बाद ये फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और फिर हर बार WhatsApp ऐप ओपन करने से पहले यूजर्स को फिंगरप्रिंट की जरूर होगी। फिलहाल स्मार्टफोन यूजर्स इसके लिए थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। वहीं कुछ स्मार्टफोन ब्रांड में पहले से ऐप लॉक फीचर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें : इसे भी पढ़ें : Reliance Jio दिवाली ऑफर, 699 रुपए में मिलेगा बिना एक्‍सचेंज के जिओ मोबाइल

Leave a comment

Your email address will not be published.