WhatsApp अकाउंट 4 अलग-अलग स्मार्ट फोन में खुलेगा!
WhatsApp अकाउंट 4 अलग-अलग स्मार्ट फोन में खुलेगा!

सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक और नई फैसिलिटी प्रोवाइड कराई है। अब आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट 4 अलग-अलग स्मार्ट फोन में ओपन कर सकते हैं। इसके लिए आपको नंबर बदलने की जरूरत नहीं है। 

व्हाट्सएप का कहना है इससे यूजर्स का सोशल मीडिया एक्‍सपीरीयंस बदल जाएगा। वाट्सएप एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स जल्द ही एक ही नंबर से चार मोबाइल फोन पर इस सोशल शेयरिग प्लेटफार्म को चला सकेंगे। यह प्लेटफार्म जिस नए फीचर पर काम कर रहा है, उससे यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री को कम से कम चार डिवाइस पर सिंक कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: हिंदी जोक्स: पप्पू अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर डॉक्टर के पास गया। डॉक्टर – बेटी ये चोट…

वाबेटाइंफो वेबसाइट के अनुसार, यह मैसेजिंग एप एक ही अकाउंट को कई डिवाइसों पर चलाए जाने की संभावना पर काम कर रहा है। एक समय में एक साथ चार डिवाइस पर एक ही अकाउंट को चलाए जाने को लेकर परीक्षण किया जा रहा है। यह प्लेटफार्म एंड्रायड के साथ ही आइओएस के लिए एक इंटरफेस बनाने पर भी काम कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “जब यूजर किसी दूसरे मोबाइल फोन पर वाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहता है तो इसके लिए चैट हिस्ट्री को कॉपी करने की जरूरत पड़ती है। इस स्थिति में हमेशा वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत पड़ती है, क्योंकि इस काम में ज्यादा डाटा खर्च होने की संभावना रहती है।” फिलहाल वाट्सएप का उपयोग एक डिवाइस और कंप्यूटर पर साथ-साथ किया जा सकता है। कई डिवाइसों पर अभी इसका उपयोग संभव नहीं है। यूजर्स लंबे समय से इस फीचर की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की बहन से चल रही थी अनबन, वॉट्सऐप चैट हुई वायरल!