Oppo Reno 4, featured in teaser of Reno 4 Pro, featured on TENAA of its features
Oppo Reno 4, featured in teaser of Reno 4 Pro, featured on TENAA of its features

HIGHLIGHT

◆ ओप्पो ने रेनो 4 और रेनो 4 प्रो की पुष्टि की है।

◆ दोनों स्मार्टफोन में एक अलग डिजाइन में तीन कैमरे हैं।

◆ उन्हें TENAA साइट पर भी प्रमाणित किया गया है।

ओप्पो रेनो 4 (Oppo Reno 4) को कुछ हफ्तों पहले पहली बार देखा गया था, लेकिन इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए फसल शुरू हो गई है। कंपनी ने रेनो 4 की पुष्टि करने वाले स्मार्टफोन को छेड़ना शुरू कर दिया है, लेकिन अनजाने में रेनो 4 प्रो की भी पुष्टि हो गई है। ओप्पो ने वीबो पर एक प्रमोशनल वीडियो शेयर किया है जो रेनो 4 को उसकी संपूर्णता में दिखाता है लेकिन स्पेसिफिकेशंस पर कोई खराबी के बिना। हालाँकि, ओप्पो रेनो 4 और रेनो 4 प्रो, TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट तक पहुँच गए हैं, जहाँ उनके प्रमुख स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें: iPhone 12 सीरीज सभी में मिलेगा OLED पैनल, कीमतें और डिटेल्स लीक!

वीबो पर एक पोस्ट में, ओप्पो ने पुष्टि की है कि रेनो 4 श्रृंखला 5 जी कनेक्टिविटी का समर्थन करेगी और इसमें कम से कम नीले और नारंगी रंग होंगे। इसके लुक के अनुसार, रेनो 4 सीरीज़ में पीछे की तरफ लंबवत रूप से संरेखित कैमरा सेंसर होंगे, इस तरह से जो स्मार्टफ़ोन पर मौजूद मौजूदा कैमरा सेटअपों से अलग दिखता है। हालाँकि, अगर हमें एक समानता मिलनी थी, तो रेनो 4 श्रृंखला ने एलजी वेलवेट स्मार्टफोन से एक डिज़ाइन क्यू उधार लिया हो सकता है। रेनो 4 सीरीज़ के रियर पैनल में कलर ग्रैडिएंट हैं और “रेनो ग्लो” के साथ जोरदार तरीके से अलंकृत किया गया है। “रेनो ग्लो” शब्द को अप्रैल में वापस EUIPO पर नोटबुककोच के अनुसार ट्रेडमार्क किया गया था।

ओप्पो रेनो 4 और रेनो 4 प्रो का लुक पहले ही आउट हो चुका है लेकिन उनके स्पेसिफिकेशन अभी आधिकारिक नहीं हैं। कहा जा रहा है कि, चीन के TENAA प्रमाणन वेबसाइट ने कम से कम चार मॉडल सूचीबद्ध किए हैं जो रेनो 4 और रेनो 4 प्रो से संबंधित हो सकते हैं। मॉडल नंबर PDNM00, PDNT00, PDPM00 और PDPT00 हैं, जिसमें पहले दो एक स्मार्टफोन के दो वेरिएंट हो सकते हैं और आखिरी दो दूसरे स्मार्टफोन के हो सकते हैं। लिस्टिंग में रेनो 4 और रेनो 4 प्रो मॉडल की छवियों को दिखाया गया है। इसके अलावा, मॉडल नंबर PDNT00 MIIT वेबसाइट (MySmartPrice के माध्यम से) पर भी दिखाई दिया है।

इसे भी पढ़ें: Prepaid यूजर्स को Free में हर दिन मिलेगा 2GB Jio Data Pack!

TENAA लिस्टिंग के अनुसार, रेनो 4 एंड्रॉइड 10-आधारित ColorOS 7.1 चलाएगा और स्नैपड्रैगन 765G SoC रॉक करेगा। इसमें 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 2.5D ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 1080×2400 पिक्सल का रेजोल्यूशन होगा। यह 8GB / 128GB और 12GB / 256GB रैम और स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा। लिस्टिंग ने रेनो 4 के कैमरों को और विस्तृत कर दिया है – 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड-एंगल सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर। दो सेल्फी कैमरे होंगे, साथ ही – एक 32-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर – फ्रंट में पंच-होल में लगा होगा। यह 65W SuperVOOC 2.0 फास्ट चार्जिंग के साथ 4000mAh की बैटरी पैक करेगा। लिस्टिंग से पता चलता है कि रेनो 4 का माप 159.3×74.0x7.8 मिमी और वजन 183 ग्राम होगा।

इसे भी पढ़ें: JioPhone यूजर्स को कंपनी का तोहफा, कोरोना से लड़ाई के बीच!

रेनो 4 प्रो में आने से, लिस्टिंग से पता चला है कि स्मार्टफोन 6.5-इंच FHD + डिस्प्ले के साथ आएगा, वही स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, और पीछे तीन कैमरे होंगे। हालांकि, कैमरों में अलग-अलग सेंसर होंगे। रेनो 4 प्रो को 48-मेगापिक्सल के प्राथमिक ओआईएस कैमरे, 12-मेगापिक्सल के नाइट कैमरा और 13-मेगापिक्सल के टेलीफोटो कैमरा के साथ आने के लिए सूचीबद्ध किया गया है। इसके अलावा, स्मार्टफोन में एक सिंगल सेल्फी कैमरा होगा जिसमें एक पंच-होल में 32-मेगापिक्सेल सेंसर होगा। यह 159.6×72.5×7.6 मिमी को मापेगा और लिस्टिंग के अनुसार 172 ग्राम वजन होगा। रेनो 4 प्रो के बाकी स्पेसिफिकेशन रेनो 4 जैसे ही हैं।