कोरोनाकाल के आते ही लॉक डाउन का सिलसिला शुरू हो गया था. लॉकडाउन के चलते हम सब घरों में कैद थे, उस वक़्त सिनेमाघरों में भी लंबे समय तक ताला लगा हुआ था और इस बीच हमारे पास यदि कोई मनोरंजन का साधन था तो वह था ओटीटी प्लेटफॉर्म। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने हमें लॉकडाउन में भी बोर नहीं होने दिया, ओटीटी प्लेटफॉर्म की लत आज हम सबको लग चुकी है, जिसके लिए हम महंगे-महंगे सब्सक्रिप्शन (Subscription) लेकर अलग-अलग प्लेटफार्म पर वेब सीरीज देखते हैं, यदि आप भी वेब सीरीज के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है, जानें कैसे पाएं फ्री में सब्सक्रिप्शन (Subscription)…

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया या वीआई के कुछ ऐसे प्लांस है, जिसमें आपको फ्री ऑफ कॉस्ट एडीशनल बेनिफिट्स के तौर पर इन प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन (Subscription) मुफ्त में दिया जा रहा है,

ये कंपनी अपने यूज़र को तीन ऐसे धमाकेदार पोस्टपेड प्लान्स दे रहा है, जिसमें आपको एडिश्नल बेनिफिट्स में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार, तीनों ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है. इन प्लान्स को Vodafone Idea RedX Plans के नाम से जाना जाता है, जिनकी कीमत 1 हज़ार रूपए से ज्यादा है.

वीआई के तीन प्लान- वीआई का 1099 रुपये वाला प्लान, वीआई का 1699 रुपये वाला प्लान, वीआई का 2299 रुपये वाला प्लान।

वीआई का 1099 रुपये वाला प्लान
यह दिए जाने वाले 3 प्लान्स में सबसे सस्ता प्लान है, वोडाफोन आइडिया के 1099 रुपये वाले इस फ्लैगशिप पोस्टपेड प्लान में आपको अनलिमिटेड इंटरनेट, हर महीने के लिए 100 एसएमएस और एक साल के लिए नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी+हॉटस्टार और वीआई मूवीज एंड टीवी का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

वीआई का 1699 रुपये वाला प्लान
इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और नैशनल रोमिंग कॉल्स मिलेंगी, अनलिमिटेड डेटा और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी और एक साल के लिए नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। वीआई के इस प्लान की कीमत 1699 रुपये है.

वीआई का 2299 रुपये वाला प्लान
इसमें यूजर्स को 2299 रुपये देकर 3 हजार एसएमएस, अनलिमिटेड इंटरनेट और अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और नैशनल रोमिंग कॉल्स मिलेंगी. ये प्लान कुल पांच कनेक्शन्स ऑफर करता है. वीआई का यह प्लान तीनों प्लान्स में सबसे महंगा है.

आपको इन प्लान में किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के साल में चार बार डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउन्ज का भी एक्सेस मिलेगा। साथ ही वीआई के सबसे महंगे प्लान में बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के साल में चार बार डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउन्ज का भी एक्सेस मिलेगा।