जानें Jio Phone 3 से लेकर जियो गीगाफाइबर के बारे में, रिलायंस इंडस्ट्रीज की आम बैठक | Bharat Gossips

जानें Jio Phone 3 से लेकर जियो गीगाफाइबर के बारे में, रिलायंस इंडस्ट्रीज की आम बैठक

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का 42वीं वार्षिक आम बैठक 12 अगस्त को होने वाली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की इस आम बैठक में जियो गीगाफाइबर के प्लान के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा इस इवेंट में जियो फोन 3 की लॉन्चिंग की भी बात सामने आ रही है, हालांकि जियो फोन 3 के फीचर्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

आइए जानते हैं इस इवेंट के बारे में विस्तार से…

रिलायंस ने पिछले साल आधिकारिक तौर पर जियो गीगाफाइबर को पेश किया था लेकिन अभी तक कंपनी ने अपने गीगाफाइबर के प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि पिछले साल से ही देश के कई इलाकों में टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग के दौरान कुछ चुनिंदा ग्राहकों को कनेक्शन दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि जियो गीगा फाइबर के यूजर्स एक कनेक्शन पर एक साथ 40 डिवाइस को कनेक्ट कर सकेंगे।

टेस्टिंग के दौरान ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा दिया जा रहा है और सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये लिए जा रहे हैं, हालांकि बाद में कनेक्शन कटवाने पर ये पैसे वापस हो जाएंगे। इसके अलावा एक प्लान 2,500 रुपये का भी है जिसमें ग्राहकों को 50एमबीपीएस की स्पीड मिल रही है। हालांकि 2,500 रुपये भी सिक्योरिटी के तौर पर हैं और इन्हें बाद में कंपनी वापस कर देगी।

BankAm-Merrill Lynch की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जियो गीगाफाइबर के तीन प्लान लॉन्च होंगे। पहले प्लान में सिर्फ 100 एमबीपीएस की स्पीड से कनेक्टिविटी मिलेगी, जबकि दूसरे प्लान में इंटरनेट के साथ-साथ IPTV का भी एक्सेस मिलेगा और तीसरे प्लान में इंटरनेट, IPTV  और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) की भी सेवा मिलेगा। प्लान की शुरुआती कीमत 500 रुपये होगी और अधिकतम कीमत 1,000 रुपये होगी।

कुछ दिन पहले भी एक रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि सिर्फ 600 रुपये में रिलायंस जियो अपने जियो गीगा फाइबर के तहत अनलिमिटेड सेवाएं देगा। लाइवमिंट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 600 रुपये की मासिक शुल्क पर ग्राहकों को ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी की कॉम्बो सर्विस मिलेगी।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि पिछले साल जियो फोन 2 को लॉन्च किया गया था जिसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट में वीजीए कैमरा है। इस जियो फोन 2 में 2000 एमएएच की बैटरी है। इस फोन में Kai OS दिया गया है। वहीं जियो फोन 3 में भी इसी ऑपरेटिंग सिस्टम के होने की बात सामने आ रही है। नए फोन में व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे एप प्री-लोडेड मिलेंगे। 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

इन पांच नौकरियों पर कब्जा करेंगे रोबोट

Sun Aug 11 , 2019
रोबोटिक्स के क्षेत्र में पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव हुए हैं। पहले रोबोट सिर्फ एक मशीन होते थे जो एक कमांड के अनुसार काम करते थे लेकिन अब रोबोट इंसानों की तरह सोचने में सक्षम हो गए हैं। इसके पीछे पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का योगदान है। एआई […]
33428 robot जानें Jio Phone 3 से लेकर जियो गीगाफाइबर के बारे में, रिलायंस इंडस्ट्रीज की आम बैठक