Jio Gigafiber: जानें कीमत से लेकर फ्री TV के बारे में! | Bharat Gossips

Jio Gigafiber: जानें कीमत से लेकर फ्री TV के बारे में!

एक साल के लंबे इंतजार के बाद जियो ने आखिरकार अपने गीगाफाइबर को कमर्शियली लॉन्च कर दिया है। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऐनुअल जेनरल मीटिंग में हुआ। जियो की तीसरी सालगिरह यानी 5 सितंबर से गीगाफाइबर बाजार में सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगा। तो आइए जानते हैं जियो गीगाफाइबर के बारे में वह सबकुछ जो आपको जानना चाहिए…

प्लान्स की बात करें तो जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे महंगा प्लान 10 हजार रुपये का है। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 जीबीपीएस हो जाएगी।

मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर के ग्राहकों को कॉलिंग या डाटा में से किसी एक के लिए ही भुगतान करना होगा। जियो गीगाफाइबर के तहत ग्राहकों को लैंडलाइन पर फ्री में कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। ऐसे में जियो गीगाफाइबर के यूजर्स लैंडलाइन से पूरे भारत में फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

जियो गीगाफाइबर के अलावा कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत 500 रुपये में यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 1 महीने की होगी।

रिलायंस जियो गीगाफाइबर के सालाना पैकेज के साथ ग्राहकों को HD/4K एलईडी टीवी मिलेगा। साथ ही कंपनी 4K सेटअप बॉक्स भी फ्री में देगी। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।

जियो गीगाफाइबर के ग्राहक अपने सेटटॉप बॉक्स से ही टीवी पर वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के दौरान एक बार में अधिकत 4 लोग  कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकेंगे। खास बात यह है कि जिनके पास फोन है वह भी टीवी पर वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो गीगाफाइबर पर नई फिल्में रिलीज होंगी। यानी जिस दिन कोई फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी उसी दिन जियो गीगाफाइबर के यूजर्स अपने टीवी पर घर बैठे फिल्म देख सकेंगे। इसकी शुरुआत अगले साल होगी।

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर में कई प्रीमियम ओटीटी एप के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। फिलहाल ओटीटी एप जैसे नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने पड़ते हैं लेकिन जियो गीगाफाइबर यूजर्स को इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे।

रिलायंस ने जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को शानदार गेमिंग देने के लिए दुनियाभर की टॉप की गेमिंग कंपनियों से पार्टनरशिप की है। इसमें PUBG Mobile बनाने वाली टेनसेंट गेम और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा कई और कंपनियां शामिल हैं।

अब बड़ा सवाल यह है कि जियो गीगाफाइबर के लिए बुकिंग कहां से होगी तो सबसे पहले आपको बता दें कि इसकी शुरुआत 5 सितंबर से होगी और जियो की वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration से आप इसे बुक कर सकेंगे। इसके अलावा इसकी भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी माय जियो एप पर भी बुकिंग का विकल्प देगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

Microsoft के 80 करोड़ यूजर्स पर हैकिंग का खतरा, कंपनी की चेतावनी

Fri Aug 16 , 2019
Microsoft विंडोज 10 वाले दुनियाभर के 80 करोड़ सिस्टम पर हैकिंग का खतरा है। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 यूजर्स को कंफर्म किया है कि सिस्टम में रिमोट कोड एक्जिक्यूशन (RCE) नाम से दो बग हैं। पुष्टि माइक्रोसॉफ्ट के सिक्टोरिटी रिस्पॉन्स सेंटर ने की है। इस बग के कारण मैलवेयर को […]
0521 12 18 Jio Gigafiber: जानें कीमत से लेकर फ्री TV के बारे में!