5 methods: Internet speed will be doubled
5 methods: Internet speed will be doubled

Five Methods: असल में जहां हम 4G और 5G की बात कर रहे हैं, वहां सच तो यह है कि हमारा इंटरनेट सही मायने में उस प्रकार से नहीं चलता है जैसा अन्य देशों में चलता है। अगर आप भी उन बहुत से लोगों में से एक हैं जो अपनी इंटरनेट की स्पीड को लेकर परेशान रहते हैं?

इसे भी पढ़ें : Amazon Big Sale: स्मार्टफोन पर डिस्काउंट, सेल 19 जनवरी से 22 जनवरी तक

कुछ ऐसे देश भी हैं जहाँ इंटरनेट की स्पीड इतनी ज्यादा है कि वहां सेकंड के हिसाब से डाउनलोड और अपलोड होता है, लेकिन भारत में इसके विपरीत ही परिस्थिति नजर आती है।

Five Methods: Internet speed will double with these 5 methods

इसे भी पढ़ें : 32 हजार का Smart LED TV मिलने लगा ढाई हजार में!

हालाँकि Reliance Jio के भारत में आने के बाद से यह कुछ हद तक बदला जरुर था लेकिन सही मायने में जैसे ही लोगों से इंटरनेट के लिए कुछ ज्यादा पैसा लिया जाने लगा है तो उसी दिन से उनका विश्वास ही मानों इंटरनेट पर से उठ गया है। लेकिन दूसरी ओर हमारे देश में ब्रॉडबैंड की स्पीड अच्छी है। लोगों में अपने घरों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन लिए हुए हैं, जिनके माध्यम से उन्हें अच्छी खासी इंटरनेट स्पीड मिल जाती है। हमारे देश में कई ब्रॉडबैंड प्लेयर भी उभरे हैं।

Five Methods: Internet speed will double with these 5 methods

इसे भी पढ़ें : Best smartphones 2019: 10 हजार रुपये के अंदर ये हैं टॉप स्मार्टफोन

अभी हाल ही में टाटा स्काई ने भी अपने ब्रॉडबैंड नेटवर्क की शुरुआत की है, इसके अलावा भारत में BSNL ही एक मात्र ऐसा ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर है, जो लोगों को सबसे अधिक पसंद आता है। देश के कुछ हिस्सों में तो बीएसएनएल के स्थान पर अन्य किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर पर लोगों को भरोसा नहीं है।