दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में से एक है एलन मस्क (Elon Musk). एलन मस्क के पास इतनी संपत्ति है जितनी आप सोच भी नहीं सकते हैं टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) 11 अरब डॉलर फेडरल टैक्स चुकाने वाले हैं आपको जानकर हैरानी होगी। मस्क (Elon Musk) को कैलिफोर्निया को अतिरिक्त 2 बिलीयन डॉलर का इनकम टैक्स भरना है जहां से काफी समय तक उनकी कंपनी ने अपना बिजनेस चलाया है मस्त भारी भरकम टैक्स चुकाने के लिए अपनी कंपनी के शेयर बेचे थे.

एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक, बीते साल अक्टूबर में मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी का वैल्यूएशन 1 ट्रिलियन डॉलर से भी ऊपर पहुंच गया था उनकी कंपनी स्पेसएक्स में अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के साथ मिलकर कई मिशन लॉन्च किए हैं जिसमें एस्ट्रॉयड से पृथ्वी की रक्षा करने का परीक्षण भी शामिल है बता दें एलेन की उम्र 50 साल है और उनका जन्म अफ्रीका में हुआ था जहां लॉकडाउन और कोरोना महामारी की वजह से सब को नुकसान झेलना पड़ा वहीं एलन को महामारी के चलते अच्छी खासी कमाई हुई.

एलन मस्क  दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं एलन मस्क ने कुछ वक्त पहले एक टोल किया था जिसमें उन्होंने लोगों से इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी में अपनी 10% हिस्सेदारी बेचने के बारे में पूछा था ट्विटर में इस पुल को किया गया था सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन के मुताबिक मस्क के पास अभी भी टेस्ला के लगभग 167 मिलियन शेयर हैं.

एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार एलॉन मुस्क की कंपनी टेस्ला कई सालों तक कैलिफोर्निया में थी अब उन्होंने इसका मुख्यालय और घर दोनों ही टैक्सेस में शिफ्ट कर लिए हैं टैक्स चुकाने के बाद ऐलान के पास जो धनराशि बचेगी उसे वहीं दूसरी कंपनी स्पेसएक्स में लगाएंगे.