WhatsApp
WhatsApp

Whatsapp भारत समेत पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय है। Whatsapp लगातार यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नई चीजें जोड़ता रहता है। आज Whatsapp की कुछ ऐसी टेक्निक और फीचर्स को बता रहे हैं जो आपके लिए बड़े काम की साबित हो सकती है।

इसे भी पढ़ें : WhatsApp New Feature: नए फीचर के बाद बढ़ जाएगी आपके WhatsApp अकाउंट की सिक्योरिटी

किसी को पते चले ऐसे देखें Whatsapp स्टेटस

Whatsapp स्टेटस अपडेट 24 घंटों बाद अपने आप गायब हो जाता है। साथ ही आप यह देख सकते हैं कि आपके स्टेटस तो कितने यूजर्स द्वारा देखा गया है। एप की ही सेटिंग में ही एक और ऑप्शन मौजूद है, जिसकी मदद से अगर आप चाहें तो आपके द्वारा किसी ओर का स्टेटस उसे बिना पता लगे देखा जा सकता है।

सबसे पहले अपने व्हाट्सएप ऐप को ओपन करें और राइट की ओर तीन डॉट पर क्लिक कर सेटिंग पर जाएं। सेटिंग में जाकर अकाउंट्स ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद प्राइवेसी पर क्लिक कर सबसे नीचे स्क्रॉल कर आएं। स्क्रॉल कर सबसे नीचे Read Receipts का ऑप्शन दिखाई देगा। इसके सामने क्लिक करें। इसके बाद आप किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं और उसे पता भी नहीं लगेगा।

Whatsapp क्या आप जानते हैं? WhatsApp की इन टॉप 3 Tricks

फॉन्ट को बोल्ड और इटेलिक में करें चेंज

अगर आप WhatsApp यूज करते करते हैं और पुराने टेक्सट के फॉन्ट से बोर हो गए हैं तो आप प्लेन टेक्सट को इटेलिक और बोल्ड में कन्वर्ट कर सकते हैं। अगर आप टेक्सट के पहले और लास्ट में * लगाते हैं तो बीच का पूरा टेक्सट बोल्ड हो जाएगा। इसके अलावा अगर आप टेक्सट के पहले और लास्ट में _ का इस्तेमाल करते हैं तो फॉन्ट अपने आप इटेलिक हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें : Lenovo K10 Plus 8 घंटे लगातार खेल सकेंगे गेम, मिलेगी बड़ी बैटरी, भारत में हुआ लॉन्च

फोन को बिना टच करें मैसेज भेजें और पढ़े

आप अपने WhatsApp के मैसेज को बिना फोन को टच करें पढ़ और भेज सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट या फिर सिरी जैसे वर्चुअल असिस्टेंट का सहारा लेना पड़ेगा। आपकी वर्बल कमांड से यह आपके मैसेज को पढ़ेगा और दूसरे यूजर्स को मैसेज सेंड भी कर देगा।