WPL 2023 : महिला आईपीएल में स्मृति मंधाना के लिए लगी रिकॉर्ड तोड़ बोली, 7 गुना कीमत पर इस टीम ने किया शामिल

WPL 2023 : पुरुष आईपीएल के बाद अब भारत में महिला आईपीएल की शुरुआत होने जा रही है। जिसके लिए (आज 13 फरवरी) सोमवार को ऑक्शन हो रहा है, जिसमें कुल 440 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाने वाली है। इन 440 खिलाड़ियों में से कुल 90 खिलाड़ी ऑक्शन के दौरान खरीदे जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें, कि वूमेन आईपीएल में मात्र 5 टीमें ही खेलती नजर आएंगी, जोकि मुंबई, गुजरात, बैंगलोर, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की रहने वाली हैं। प्रत्येक टीम को अपनी पर्स के लिए 12 करोड़ धनराशि दी गई है।

स्मृति मंधाना पर लगी करोड़ो की बोली

भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना को भारी कीमत देकर खरीदा गया। जी हां उनका बेस प्राइस मात्र 50 लाख रुपए था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा उन्हें तीन करोड़ 40 लाख रुपए की कीमत में खरीदा गया। पहले मुंबई इंडियंस की तरफ से स्मृति मंधाना को खरीदने के लिए बोली लगाई गई थी।

इसके बाद नीलामी की कीमत दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आगे बढ़ाई गई, और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई के बीच जमकर टक्कर चली। लेकिन आखिरी में बाजी रॉयल चैलेंजर्स के पक्ष में रही।

स्मृति मंधाना का कैसा रहा करियर

अब तक भारत के लिए 77 एकदिवसीय मैच खेलने वाली स्मृति मंधाना 43.3 की औसत के साथ 3073 रन बनाने में कामयाब रही। वही T20 क्रिकेट में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। स्मृति 112 मैचों में 273 की औसत से 2651 रन बनाने में कामयाब रही।

महिला क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट सिर्फ नाम मात्र का ही होता है। भारत के लिए स्मृति मंधाना सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेली, जिसमें अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 46 की औसत से 325 रन बनाने में कामयाब रही।

Read Also:-Women’s WC : पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर जेमिमा‌ को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड