IND vs NZ : रोहित शर्मा की बड़ी टेंशन, केएल राहुल के बाहर होने पर प्लेइंग XI में इन 2 खिलाड़ियों में किसे मिलेगा मौका

IND vs NZ : श्रीलंका सीरीज के समाप्त होने के बाद अब न्यूजीलैंड सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। जिसके चलते न्यूजीलैंड भारतीय टीम के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलती नजर आएगी। इन दोनों सीरीजों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस समय टीम से केएल राहुल और अक्षर पटेल ने आराम लिया है। केएल राहुल के रिप्लेस पर टीम में केएस भरत को शामिल किया गया है, लेकिन अचानक टीम से दो खिलाड़ियों के आराम लेने के बाद अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

प्लेइंग XI में किसे किया जाएगा शामिल

टीम इंडिया में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए केएल राहुल के रिप्लेस पर केएस भरत और ईशान किशन को शामिल किया गया है। कप्तान रोहित शर्मा के सामने केएल राहुल के जाने के बाद एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई, कि इन दोनों खिलाड़ियों में से आखिर प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल किया जाए। यदि केएस भरत को टीम में शामिल किया जाता है, तो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ईशान किशन के साथ अन्याय हो जाएगा।

लेकिन अगर ईशान किशन को चांस दिया जाता है, तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि ईशान किशन एक ओपनर बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपना आखिरी दोहरा शतक ओपनिंग करते हुए जड़ा था, जबकि केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे। तो फिर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शुभ्मन गिल के रिप्लेस पर उन्हें ओपनिंग करवाई जाएगी या फिर उनके रिप्लेस पर किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा।

ईशान किशन के आंकड़े हैं बेहतर

अगर दोनों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में ईशान किशन अब तक 10 मैच खेल चुके हैं। जिसमें वह 53 की औसत से 477 रन बनाने में कामयाब रहे, वहीं अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केएस भरत अपना डेब्यू तक नहीं कर सके हैं।

वे अब तक 64 लिस्ट ‘ए’ क्रिकेट मुकाबले खेले हैं, जिसमें वह 33.6 की औसत के साथ में 1956 रन बनाने में कामयाब रहे। आंकड़ों को देखने के बाद ईशान किशन को ही मौका मिलना चाहिए। लेकिन यह मैच के दौरान ही पता चल पाएगा, कि किस खिलाड़ी को मौका दिया गया है।

भारतीय टीम : भारतीय टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में  रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी के नाम शामिल हैं।

Read Also:-IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की विजेता रहेगी यह टीम