indian test team announced

आज भारतीय टीम का एलान हो गया। मुंबई में गुरुवार दोपहर को चयनकर्ताओं ने दिल्ली में मौजूद कप्तान विराट कोहली से बातचीत के बाद 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया। अपेक्षा के अनुरूप सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं शुभमन गिल नया नाम है, जिन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है।

हाल ही में कैरेबियाई धरती पर वेस्टइंडीज को हराते हुए ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम की कमान एक बार फिर विराट कोहली ही संभालेंगे। उपकप्तानी की जिम्मेदारी मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के कंधों पर ही होगी।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को मौका दिया है। केएल राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। मतलब अब टी-20 और वन-डे के बाद रोहित शर्मा टेस्ट में भी बतौर ओपनर अपना जलवा दिखाएंगे। रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टेस्ट टीम का हिस्सा जरूर थे, लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था।

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल।

Leave a comment

Your email address will not be published.