IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए

IND vs SL : भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अपने नए साल की शुरुआत ही श्रीलंकाई टीम के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलकर करेगी। जिसकी शुरुआत मंगलवार 3 जनवरी से होगी। इस सीरीज के दौरान कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या संभालेंगे।

पहले मैच के दौरान मौसम का हाल

भारत के ऐतिहासिक मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस सीरीज के पहले मैच का आयोजन किया जाएगा। मौसम वैज्ञानिकों द्वारा इस मैच को लेकर मैच के दौरान होने वाले मौसम की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक इस मैच के दौरान किसी भी प्रकार से बारिश की संभावना नहीं है, और वानखेड़े स्टेडियम में हम एक पूर्ण मैच देखने की आशा कर सकते हैं। इस मैच के दौरान तापमान भी 17 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि मैच की दूसरी पारी के दौरान ओस गिरने की संभावना है। जिसके चलते दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है।

वानखेड़े में होगा 8वां मैच

श्रीलंका और भारत के बीच वानखेड़े स्टेडियम में 7 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम द्वारा 2 मैच जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम 5 मैच जीतने में कामयाब रही।

अगर दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के आंकड़ों पर एक नजर डाली जाए, तो अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए, जिसमें भारतीय टीम 17 मुकाबलों में जीत हासिल कर सकी, तो वही 8 मुकाबलों में श्रीलंकाई टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही, जबकि एक मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकल सका।

Read Also:-IND vs SL :Indian Team को Irfan Pathan ने किया सचेत, श्रीलंका के इस दिग्गज से रहें सावधान, नहीं तो है हार निश्चित