पहले टी20 मैच के लिए Wasim Jaffer ने चुनी अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन, नहीं किए गए टीम में शामिल रफ्तार के सौदागर

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। जिसमें टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे। इस मैच के पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर Wasim Jaffer द्वारा भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की घोषणा की जा चुकी है।

वसीम जाफर ने चुनी टीम

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वसीम जाफर द्वारा एक ट्वीट किया गया, जिसमें पहले मैच के लिए उन्होंने अपने पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

उनकी इस टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल और ईशान किशन के कंधों पर सौंपी गई। जबकि सूर्यकुमार यादव नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ संजू सैमसन और दीपक हुड्डा मध्यक्रम में टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। वही टीम के लिए स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल चुने गए हैं।

इसके अतिरिक्त हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाजी की कमान संभालने के लिए चुना गया है। उमरान मलिक जैसे धाकड़ गेंदबाज को वसीम जाफर ने अपनी टीम के लिए नहीं चुना है।

कप्तान के तौर पर तीसरी सीरीज

हार्दिक पांड्या की कप्तान के तौर पर यह तीसरी सीरीज है। इसके अतिरिक्त हार्दिक आयरलैंड और न्यूजीलैंड में अपनी कप्तानी कर चुके हैं। इसके साथ भारतीय टीम को वहां पर वह जीत भी दिला चुके हैं। हार्दिक पांड्या अब तक बतौर कप्तान एक भी मैच नहीं हारे हैं।

टीमें

भारत: भारत की टीम में चयनित खिलाड़ियों में हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार के नाम शामिल हैं।

श्रीलंका:श्रीलंका की टीम में चयनित खिलाड़ियों में दसुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा (उपकप्तान), एशेन बंडारा, महेश थिक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिता, दुनिथ वेल्लालगे, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा और नुवान तुषारा के नाम शामिल है।

Read Also:-तारक मेहता (TMKOC) के चंपक चाचा जेठालाल से भी उम्र में है कम ,जानिए उनकी रियल लाइफ से जुड़े कुछ सवाल