IPL Auction 2023 में वीरेंद्र सहवाग के भांजे को खरीदने के लिए छिड़ी हैदराबाद और राजस्थान में जंग, सहवाग की तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर

IPL Auction 2023 के दौरान पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के भांजे पर जमकर बोली लगाई गई। सनराइजर्स हैदराबाद ने वीरेंद्र सहवाग के भांजे मयंक डागर को 1.8 करोड़ रुपए की कीमत देकर खरीद लिया है। हरफनमौला खिलाड़ी मयंक डागर घरेलू क्रिकेट में काफी लंबे समय से बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके चलते उन्हें आज शानदार पुरस्कार से भी नवाजा गया।

पिता MCD में कांट्रेक्टर, तो मामा है बड़े क्रिकेटर

जहां हरफनमौला खिलाड़ी मयंक डागर के पिता एक कांट्रेक्टर है, वही मामा वीरेंद्र सहवाग की गिनती भारत के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों के रूप में की जाती है। यूनिवर्सिटी लेवल पर मयंक डागर के पिता जितेंद्र डागर भी क्रिकेट खेल चुके हैं‌। इस समय वह दिल्ली नगर निगम (MCD) में कांट्रेक्टर हैं, वही सहवाग के साथ उनका रिश्ता मामा और भांजे का है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेफ्ट आर्म स्पिनर मयंक डागर हाल ही में दिल्ली में खेली गई विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में 7वें नंबर पर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 92 रनों की बेहतरीन और शानदार पारी खेलने मैं कामयाब रहे।

मयंक डागर का प्रदर्शन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में काफी बेहतरीन रहा है। जिसके चलते मयंक (कल) यानी IPL 2023 के ऑक्शन में रातो रात करोड़पति बन गए।

मयंक डागर के खेल में कहीं न कहीं वीरेंद्र सहवाग को का कोई पुट नजर आता है, अन्यथा नहीं, यह तो आईपीएल खेलने के दौरान ही पता चल पाएगा।

मयंक डागर का कैसा रहा करियर

घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश की तरफ से खेलने वाले मयंक डागर अपने अब तक के फर्स्ट क्लास करियर में कुल 29 मैच खेल चुके हैं, और इसके साथ साथ 87 विकेट लेते हुए 732 रन बनाने में कामयाब रहे। अपने ओवर ऑल T20 करियर के दौरान मयंक डागर अब तक 44 मैचों में 44 विकेट लेते हुए 72 रन ही बना सके। वही लिस्ट ए में यह खिलाड़ी 46 मैचों में 51 विकेट लेने में कामयाब रहा।

इसके अतिरिक्त एक अर्धशतक की सहायता से लिस्ट ए में वह कुल 393 रन बना सके। मयंक डागर को बिल्कुल ऐसा ही प्रदर्शन आईपीएल के दौरान भी करना होगा, तभी यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शामिल हो सकेगा।

Read Also:-IPL 2023 की नीलामी के बाद IPL जीतने की प्रबल दावेदार बनी Punjab Kings, जानिए