88cfc550b89329ab2e0d231c2834322587cd9eca Virat Kohli: अपनी ही गलती के कारण मात्र 1 रन से अर्धशतक लगाने से चूके विराट कोहली

Virat Kohli : अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए भारत के नामचीन खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपनी काबिलियत के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताने में कामयाब रहे हैं। दूसरे टी20 मैच के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ जाने-माने नामचीन खिलाड़ी विराट कोहली इस समय काफी शानदार फार्म में नजर आ रहे है। इस मैच के दौरान यह दिग्गज बल्लेबाज अपनी एक छोटी सी गलती के कारण अर्धशतक लगाने से मात्र 1 रन से पीछे रह गया। इस आर्टिकल के जरिए हम इस दिग्गज खिलाड़ी के बारे में आपको बताएंगे।

इस ओवर के दौरान हुई गलती

दुनिया के नामचीन खिलाड़ियों में विराट कोहली का नाम शामिल है। लेकिन 14वें ओवर के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब वेन पार्नेल द्वारा अच्छी गेंदबाजी की जा रही थी। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर विराट कोहली द्वारा बड़ा शार्ट खेला गया, जिससे गेंद फील्डर के पास जा पहुंची और उन्होंने दौड़ कर अपने 2 रनों को पूरा कर लिया। लेकिन इसके बाद अंपायर द्वारा उन्हें शार्ट रन का इशारा किया गया। जिसके बाद वह मात्र 1 रन ही बना सके। अगर यह शॉर्ट रन कोहली नहीं भागते तो इस दौरान अर्धशतक लगा सकते थे। लेकिन उनकी एक छोटी सी गलती के कारण इस अर्धशतक से पीछे रह गए।

मैच के दौरान नजर आई विराट की तूफानी बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान शुरुआत में विराट असहाय नजर आ रहे थे। लेकिन सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने के बाद वह अपनी लय में वापस आ गए। इस दौरान वह अपने रौद्र रूप को धारण कर, 28 गेंदों के दौरान 49 रन बनाने में कामयाब रहे। जिसमें 7 चौके और एक लंबा छक्का भी शामिल था। इसी के साथ वह अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 11000 रन पूर्ण करने में कामयाब रहे।

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए नामचीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में 100 से अधिक मैच खेले हैं। उनकी गिनती ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाजों में होती है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान उनके नाम 71 शतक दर्ज हैं, विराट की गिनती भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर होती है। अपनी शानदार लय में होने पर कोहली किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते हैं।

Read Also:-Asia Cup 2022: विराट का रनिंग वीडियो हुआ वायरल, स्पेशल मास्क पहने आये नज़र