Vinod Kambli: हाल ही में पीठ में जकड़न के चलते टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जोहानिसवर्ग टेस्ट में नहीं खेल पाए, जोहानिसवर्ग टेस्ट में टीम इंडिया की हार हुई जिसके बाद विराट को काफी याद किया जा रहा है. (Vinod Kambli) टीम इंडिया को 7 विकेट से हराया गया केएल राहुल ने विराट की जगह जोहानिसवर्ग टेस्ट मैच में अगुवाई की थी. दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का टारगेट मिला था. जिससे मेजबान टीम ने 3 विकेट देकर ही पा लिया। इस मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने एक अहम बात कही है उन्होंने विराट कोहली को लेकर कहा है कि विराट की कप्तानी में 200 रनों को डिफेंड करते हुए टीम इंडिया कभी नहीं आ रही है यह बात उन्हें खास कप्तान बताती है जिसकी वैल्यू नहीं की गई.

कांबली ने सोशल मीडिया पर लिखते हुए कहां है टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में 200 रन डिपेंड करते हुए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारा इसीलिए यह कप्तान खास है जिसकी कदर नहीं की गई साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में काफी कुछ साफ किया है.

बता दें पिछले कुछ दिनों से विराट की कैप्टंसी की काफी चर्चा हो रही है. हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला सुनाया था जिसको लेकर विराट और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल यानी बीसीसीआई के बयानों में अलग-अलग बातें सामने आई क्योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट से वनडे टीम की कप्तानी भी ले ली गई.

बता दें बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा था कि विराट को T20 कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था और रोहित शर्मा को वनडे कप्तानी सौंपने से पहले उनसे बात की गई थी हालांकि विराट ने इसके पलट कहा था कि T20 कैप्टन सी के उनके फैसले को सबसे पूरी तरह से स्वीकार किया था और किसी ने ऐसा करने से मना भी नहीं किया था.