Umran Malik हुए कड़ी आलोचना का शिकार, इस दिग्गज गेंदबाज ने की आलोचना

Umran Malik का नाम भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में लिया जाता है। उन्होंने इस मैच के दौरान 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, जिसके बाद क्रिकेट एक्सपर्टस द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है, कि एक दिन उमरान मलिक द्वारा विश्व के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया जाएगा।

वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ द्वारा भी इस समय बेहतरीन और शानदार गेंदबाजी की जा रही है। आए दिन दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर तुलना होती रहती है, लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज आकिब जावेद का कहना है, कि उमरान मलिक से गेंदबाजी में हारिस रऊफ कहीं बेहतर खिलाड़ी हैं।

उमरान मलिक को बताया अनफिट गेंदबाज

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज द्वारा कहा गया कि,

“पाकिस्तानी पेसर हारिस रऊफ की तरह उमरान मलिक प्रशिक्षित और फिट नहीं है। अगर वनडे में उमरान मलिक को देखा जाए, तो अपने पहले स्पेल में वह लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, लेकिन सातवें और आठवें ओवर तक पहुंचते-पहुंचते उनकी स्पीड घटकर 138 किलोमीटर प्रति घंटे ही रह जाती है। अंतर उतना ही है, जितना कोहली और अन्य बल्लेबाजों में है।”

उमरान मलिक इन दिनों भारतीय टीम के साथ इंदौर में मौजूद हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आखिरी वनडे मुकाबले में वह भाग ले सकते हैं। वहीं पाकिस्तान के लिए पिछले चार महीनों से बेहतरीन गेंदबाजी हारिस रऊफ के द्वारा की जा रही है।

उमरान मलिक की खासियत

उमरान मलिक का नाम भारत के ऐसे वाहिद गेंदबाजों में शामिल है, जो 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं। अपनी तीव्र गति के चलते कई बार उमरान मलिक श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा चुके हैं।

एक मैच के दौरान उमरान मलिक द्वारा 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की गई थी, भारत के लिए ऊमरान मलिक अब तक 7 वनडे मैचों में 12 विकेट हासिल कर चुके हैं। इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ सभी मुकाबलों में भी उमरान को मौका मिला था। लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड का मौका नहीं मिल सका।
क्रिकेट एक्सपर्टस के अनुसार तीसरे वनडे में मोहम्मद शमी के रिप्लेस पर उमरान मलिक को मौका दिया जाएगा।

Read Also:-T20 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से Steve Smith ने मचाया तहलका दिलाई टीम को जीत