IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान होगा यह खिलाड़ी न कि Rishabh Pant, सौरव गांगुली ने की आधिकारिक घोषणा

बीते 30 दिसंबर को स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant का एक कार दुर्घटना के दौरान एक्सीडेंट हो गया, जी हां ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की अपने घर की ओर जा रहे थे, तभी बीच रास्ते में हम्मदपुर झील के पास ऋषभ पंत के साथ एक ऐसा हादसा घटित हो गया, जिसने पूरे देश को दहला दिया। ऋषभ पंत का पहले हफ्ते देहरादून स्थित मैक्स हॉस्पिटल में इलाज कराया गया, लेकिन अब उन्हें जल्दी ठीक होने के लिए मुंबई लाया गया है, जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। इस समय सबसे बड़ा सवाल यह है, कि ऋषभ पंत क्या फिर से पूरी तरह से फिट होकर मैदान पर जल्द अपनी वापसी कर सकेंगे।

सौरव गांगुली का आया बड़ा बयान

पूर्व भारतीय कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली द्वारा कोलकाता में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया गया, कि अभी ऋषभ पंत को ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा गांगुली ने कहा,

“दिल्ली कैपिटल्स को 23 वर्षीय ऋषभ पंत की चोट से बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा यह एक बहुत बड़ा हादसा है और अभी उसके पास बहुत अधिक समय है।”

ऋषभ पंत की है गैर हाजिरी में दिल्ली की कप्तानी कौन संभालेगा सवाल के जवाब में उन्होंने कहा।

“अभी तक इस बारे में किसी प्रकार का फैसला नहीं किया गया है”

डेविड वॉर्नर का नाम आने पर सौरव गांगुली ने कहा,

“अभी किसी प्रकार का निर्णय नहीं लिया जा सका है इस बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी”

पूर्व कप्तान ने कहा,

“मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ कनेक्शन में हूं, यह आईपीएल बहुत अच्छा साबित होगा, और हम अच्छे से अच्छा करेंगे”

 

डेविड वॉर्नर बन सकते हैं कप्तान

अगर आईपीएल के अगले सीजन से ऋषभ पंत दूर रहते हैं तो निश्चित ही दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की बागडोर डेविड वॉर्नर के हाथों में सौंप दी जाएगी क्योंकि ऋषभ पंत के बाद डेविड वॉर्नर ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो कप्तानी के लिए सबसे योग्य साबित हो सकते हैं।

इससे पहले डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं, और उन्हें चैंपियन भी बनाया जा चुका है। वही टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग भी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं। जिससे इन दोनों के बीच बहुत अच्छी जुगलबंदी बन सकती है।

Read Also:-IND vs SL : भारत श्रीलंका सीरीज के बीच में ही शोक में डूबा क्रिकेट जगत, हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन