मात्र 8 मैच खेल कर ही Team India से बाहर होने वाले इस खिलाड़ी की तुलना की जाती थी महेंद्र सिंह धोनी से,

Team India  : मौजूदा समय में भारतीय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के दौरान भारत के घरेलू क्रिकेट में एक से एक बड़े सितारे अपना जलवा बिखेरते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही यह खिलाड़ी रोज नए-नए कीर्तिमान भी स्थापित कर चुके हैं। गुरुवार को भी इस टूर्नामेंट के दौरान कुछ ऐसे ही एक खिलाड़ी द्वारा अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते जलवा बिखेर अपने कीर्तिमान को स्थापित किया गया।

यहां जिस खिलाड़ी के बारे में हम बात करने जा रहे हैं, वह टीम इंडिया के दूसरे महेंद्र सिंह धोनी कहलाते हैं। हालांकि चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी से तीन वनडे मैच खेलने के बाद ही अपना मुंह फेर लिया। यहां बात हो रही है, सौरभ तिवारी की, जिन्होंने भारत के लिए तीन मैचों में 49 रन बनाए। आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए इस खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी बेहतरीन और शानदार रहा था।

165 रनों की बेहतरीन पारी खेली सौरभ तिवारी ने

यहां जिस सितारे के बारे में बात हो रही है, वह सितारा झारखंड का सौरभ तिवारी है। जो झारखंड की तरफ से खेलते हुए सर्विसेज के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास करियर का तीसरा शतक जड़ने में कामयाब रहा। झारखंड की तरफ से सौरव पहली पारी में शानदार 165 रनों की बेहतरीन पारी खेल सके, जिसमें तीन छक्के और 17 चौके भी शामिल थे।

अपनी इस पारी के दौरान यह खिलाड़ी अपने फर्स्ट क्लास करियर के 7500 रन पूरे करने में कामयाब रहा। सौरभ के अतिरिक्त झारखंड की तरफ से कुमार देवव्रत 62 रन, कुमार सूरज 83 रन, विराट सिंह 52 रन, अनकुल रॉय 57 रन, और शाहबाज नदीम द्वारा 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली गई।

झारखंड के मैच में हुई मजबूत पकड़

इन सब पारियों के चलते झारखंड द्वारा पहली पारी आठ विकेट के नुकसान 551 रनों पर घोषित की गई। पहली पारी के आधार पर 184 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रहे। झारखंड भी इस बढ़त के साथ मैच में अपनी पकड़ को मजबूत कर सका।

वही इसके पहले सर्विसेस द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 367 रन बनाए गए। उनकी तरफ से शूफियान आलम (58), राहुल सिंह गहलोत (60), रजत पालीवाल (76), और मोहित राठी (69) द्वारा सर्विसेज के लिए अर्धशतक जड़े गए थे।

Read Also:-Team India में हुई विराट कोहली जैसे दूसरे खिलाड़ी की एंट्री, मात्र 19 वर्ष की उम्र में किया था डेब्यू