2 साल बाद Team India में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, चयनकर्ता भी एंट्री देने के लिए हुए मजबूर

Team India को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है। इन दोनों ही सीरीज से पहले भारतीय टीम के एक खिलाड़ी की किस्मत जोरदार चमक उठी है, जिसके बेहतरीन खेल प्रदर्शन को देखने के बाद चयनकर्ता भी अपना फैसला बदलने पर मजबूर हो उठे। इन्हीं कारणों के चलते लगभग 2 सालों बाद इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में वापसी मिल सकी है।

इस खिलाड़ी की मेहनत ने दिखाया असर

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात हो रही है, वह कोई और नहीं, बल्कि पृथ्वी शॉ है, जो हाल ही में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए 379 रनों की तूफानी पारी खेलने में कामयाब रहे। जिसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह भी उनकी तारीफ करने से अपने आप को नहीं रोक सके।

बड़ा रिकॉर्ड बनाने में रहे कामयाब

बता दे यहां भारतीय टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी के अतिरिक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी बेहतरीन और शानदार बल्लेबाजी करते नजर आए हैं। इन्हीं कारणों के चलते कई दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल करने की बात कही गई है। पृथ्वी शॉ के लिए यह पल बहुत ही खास है।

अब उन्होंने अपने आप को उस मुकाम पर पाया, जिसके लिए वह कई सालों से लंबा इंतजार करते आ रहे हैं। इस बार अपने बल्ले से वह 379 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे, जोकि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी पारी है‌।

भारतीय टीम के लिए खेल चुका कई मुकाबले

टीम इंडिया के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ भारत के लिए अब तक 5 टेस्ट मैच, 6 वनडे और एक टी-20 मुकाबला खेल चुके हैं। एक बार फिर से इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका देकर आजमाने की कोशिश की जा रही है। अब ऐसे में इस खिलाड़ी को इस बात का ध्यान रखना होगा, कि वह इस मौके का फायदा उठाते हुए अपने आप को साबित करने का पूरा प्रयास करें।

इन्हीं कारणों के चलते इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज का ऐलान होते ही बहुत बड़ा अवसर मिल सका, और आगे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही थी 20 सीरीज में पृथ्वी शॉ खेलते नजर आएंगे।

Read Also:-कप्तान बनते ही Hardik Pandya ने बदले अपने तेवर, दिखने लगा घमंड