अपनी कप्तानी के दौरान Virat- Rohit ने जिसे कभी नहीं दी अहमियत, Hardik Pandya का सबसे बड़ा हथियार होगा वही, चमक उठेगी किस्मत

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से होने वाली टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। इस सीरीज के दौरान टीम की कप्तानी का कार्यभार Hardik Pandya संभालेंगे। टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या के कप्तानी का पद संभालने के कारण इस खिलाड़ी को बहुत अधिक फायदा मिल सकता है।

विराट – रोहित ने की अनदेखी

साल 2015 में जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली थे तभी संजू सैमसन द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण किया गया था। एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत के ऊपर बहुत अधिक भरोसा जताते हुए संजू सैमसन को किनारे कर दिया था।

जब रोहित शर्मा ने कप्तानी की बागडोर संभाली, तो रोहित द्वारा अपने प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को चुना गया। लेकिन तीसरे विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में रोहित संजू सैमसन पर भरोसा ना करके अधिकतर मौके ईशान किशन को देते थे। जिसके चलते संजू सैमसन को अपना पदार्पण करने में 8 साल का समय बीत गया। वही संजू सैमसंग 27 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने में कामयाब रहे।

हार्दिक देंगे चॉस

एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पांड्या संजू सैमसन को प्राथमिकता देंगे। क्योंकि मौजूदा समय में श्रीलंका सीरीज से बाहर चल रहे हैं। ऐसी सिचुएशन में हार्दिक को टीम के लिए एक ऐसे बल्लेबाज की आवश्यकता है, जो मैच को फिनिश करने की काबिलियत रखता हो, और संजू सैमसन का मैच को खत्म करने में किसी प्रकार का कोई जोड़ नहीं है।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम में शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह के नाम सम्मिलित है।

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सीरीज के मुकाबले इस प्रकार होंगे।

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी, शाम 7.00 बजे, मुंबई

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

भारत और श्रीलंका सीरीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज इस प्रकार होगी।

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

Read Also:-Rishabh Pant Car Accident: झपकी आने से डिवाइडर से टकराई कार ….हुआ ऋषभ पंत का भयानक एक्सीडेंट