IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मौका, कहीं खत्म ना हो जाए इसका इंटरनेशनल करियर

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की T20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम 91 रनों से जीत हासिल कर सकी। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही तीनों मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या की बतौर कप्तान यह लगातार तीसरी सीरीज है। इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए गए थे। लेकिन इसके साथ-साथ कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिन्हें इस सीरीज में एक भी मौका नहीं मिल सका। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताएंगे।

एक भी मैच में नहीं मिल सका मौका

यहां जिस खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है, वह कोई और नहीं बल्कि ऋतुराज गायकवाड हैं। जिनका काफी लंबे समय के बाद भी T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं किया गया था। ऋतुराज को तीन मैचों की इस सीरीज में एक भी चांस नहीं दिया गया। जिसके चलते उनके लिए आने वाले समय में काफी कठिन परिस्थितियों उत्पन्न हो सकती हैं।

बता दे साल 2021 में शिखर धवन की कप्तानी के दौरान ऋतुराज गायकवाड ने अपना T20 में पदार्पण किया था। तब से अब तक वह एक अर्धशतक सहित 9 T20 मैच खेल चुके हैं। गायकवाड ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी के नेतृत्व में अंतिम T20 मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। तब से अब तक उन्हें एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मौका नहीं दिया गया है।

घरेलू क्रिकेट में रहा शानदार प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें, कि टी-20 के बाद ऋतुराज गायकवाड ने एकदिवसीय क्रिकेट में भी अपना पदार्पण कर लिया है। साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी ने एकदिवसीय क्रिकेट मैच में अपना पदार्पण किया था, जिसमें उन्होंने 42 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली थी। हालांकि उन्हें अपनी इस पारी के बाद अगले दो मैचों में एक भी मौका नहीं मिल सका था।

हालांकि घरेलू क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड का बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा है। अब तक खेले 32 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 61.1 की औसत से 4034 रन बनाए हैं। जबकि 89 टी20 मैचों में वह 35.4 की औसत से 2833 रन बनाने में कामयाब रहे। इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या के द्वारा लगातार मौके नहीं दिए जा रहे हैं।

Read Also:-भारत-पाकिस्तान की Asia Cup से पहले ही मैदान पर होगी भिड़ंत जानिए कब और कहां होगी मैच की शुरुआत