खराब फार्म के चलते ICC World Cup 2023 से यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी हुआ बाहर

ICC World Cup 2023 : क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में नजर आने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं, कि टेस्ट, टी20 के बाद अब वनडे क्रिकेट से भी शिखर धवन बाहर हो सकते हैं।

शिखर धवन के करियर का ग्राफ लगातार नीचे गिरता नजर आ रहा है। भारतीय टीम में गब्बर के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है, कि जल्द ही क्रिकेट की दुनिया से वह विदाई ले सकते हैं।

रन बनाने में असमर्थ

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में खेलने वाले, साथ ही ‌सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तानी करने वाले शिखर धवन भारतीय टीम के गब्बर के नाम से जाने जाते हैं। क्योंकि धवन की बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते विरोधी टीम के गेंदबाज दहशत में छाए रहते हैं, लेकिन इन दिनों खराब फॉर्म से जूझते शिखर धवन अपने खराब प्रदर्शन के कारण टेस्ट और टी-20 से बाहर चल रहे हैं, तो वही वनडे में लगातार मौके मिलने के बाद भी शिखर धवन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

शिखर धवन भारत बनाम बांग्लादेश दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे। वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान 7 रनों की पारी तो दूसरे मैच में 8 रनों और तीसरे वनडे मैच में भी 8 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। टोटल तीन मैचों में धवन मात्र 23 रन ही बनाने में कामयाब रहे। शिखर धवन के प्रदर्शन को देखते हुए अब उनका वनडे वर्ल्ड कप की टीम में रह पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

पिछले 10 मैचों में लगातार गिरता ग्राफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान शिखर धवन 72 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। लेकिन इस पारी को छोड़कर उनके द्वारा कोई खास कमाल नहीं दिखाया जा सका, पिछले 10 मैचों के खिलाड़ी रह चुके शिखर धवन मात्र एक अर्धशतकीय पारी ही खेल सके, वही पिछले 10 वनडे मैच के दौरान वह सिर्फ 186 रन ही बना पाए।

इसके साथ-साथ अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के तीन मैचों में धवन 25 रन बनाने में कामयाब रहे। अगर शिखर धवन का ऐसा ही प्रदर्शन रहा, तो ICC वनडे वर्ल्ड कप की स्क्वायड में इस खिलाड़ी का जगह बना पाना काफी मुश्किल हो जाएगा।

Read Also:-अपने करियर बर्बादी को लेकर सालों बाद छलक उठा Yuvraj Singh की आंखों से दर्द, यह खिलाड़ी जिम्मेदार