Indian Team के इस धाकड़ खिलाड़ी को, अपने पिता के बनाए गए स्टेडियम पर ही, बांग्लादेश दौरे पर खेलने के लिए किया गया नजरअंदाज

इस समय रणजी ट्रॉफी का दौर चल रहा है जिसके चलते रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। जिसमें कई खिलाड़ी बेहतरीन और दमदार प्रदर्शन करते हुए चर्चा का विषय बने हुए हैं। Indian Team के खिलाड़ी के लिए यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। क्योंकि यह खिलाड़ी यह मैच अपने ही नाम के स्टेडियम में खेलते नजर आएगा।

हाल ही में इस खिलाड़ी को बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था। लेकिन एक मुकाबले मैं भी इसे खेलने का चांस नहीं दिया गया। कई बार कोहली की कप्तानी के दौरान यह खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुका है।

अपने ही नाम के स्टेडियम में खेलेगा खिलाड़ी

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात हो रही है, वही कोई और नहीं बल्कि अभिमन्यु ईस्वरन हैं। जिनके पिता द्वारा साल 2005 में देहरादून में एक बड़ी जमीन खरीद कर वहां पर क्रिकेट स्टेडियम बनवाया गया था। जी हां उनके स्वामित्व वाली इस क्रिकेट एकेडमी चलाने वाली नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट को भी अभिमन्यु के नाम पर ही अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी कहा जाता है। जोकि महाभारत के चरित्र से प्रेरित था।

जब उन्हें साल 1995 में एक बेटा हुआ, तो उन्होंने महाभारत के चरित्र से प्रेरित होकर अपने बेटे का अभिमन्यु नाम रखा। और इस स्टेडियम का नाम भी अपने बेटे के नाम पर ही रखा।

बहुत ही खास होने वाला है पल

अपने पिता द्वारा बनाए गए इस स्टेडियम में खेलने को लेकर अभिमन्यु ईश्वरन ने कहा कि मैंने बचपन में इसी मैदान पर क्रिकेट सीखा है, और अब आज मैं इसी मैदान पर रणजी मैच खेलने वाला हूं, जोकि मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात होगी।

बता देना कि बंगाल के सलामी बल्लेबाज और कप्तान अभिमन्यु उत्तराखंड के खिलाफ 3 जनवरी को रणजी ट्रॉफी मैच के लिए स्टेडियम में अपनी टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

घरेलू क्रिकेट में मचाया तहलका

भले ही इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में एक भी मुकाबले में खेलने का चांस ना मिला हो, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अभी तक फर्स्ट क्लास के 79 मैचों में वह 5746 रन बनाने में कामयाब रहा। इसके साथ-साथ यह खिलाड़ी लिस्ट ए और घरेलू टी20 मैचों में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सका है। अगर इसका प्रदर्शन ऐसे ही रहा, तो बहुत जल्द ही भारतीय टीम के लिए इसे खेलने का चांस मिल जाएगा।

Read Also:-129 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाला यह खिलाड़ी ले सकता है टीम में धोनी की जगह,Hardik Pandya देंगे प्लेइंग इलेवन में चांस