World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया में अचानक शामिल हुआ यह खतरनाक खिलाड़ी, अब भारत की जीत होगी निश्चित

World Cup 2023 : भारत के लिए साल 2023 बहुत ही महत्वपूर्ण है, जिसमें भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय वर्ल्ड कप खेलना है। जिसमें एक दिवसीय विश्व कप का आयोजन भारत में ही होने वाला है। पिछले 11 सालों से भारत एकदिवसीय विश्वकप नहीं जीत सका है, लेकिन इस साल भारत में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल हुआ, जो भारत को विश्व कप चैंपियन बनाने की काबिलियत रखता है।

आखिर कौन है वह धुरंधर

जब भारत साल 2011 में अंतिम बार एकदिवसीय क्रिकेट चैंपियन बना था। उस समय सबसे अहम भारत की जीत में रोल निभाने वाले गेंदबाज का नाम जहीर खान था। जो इस टूर्नामेंट के दौरान 21 विकेट लेकर टूर्नामेंट में शाहिद अफरीदी के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। ठीक वैसे ही उमरान मलिक के रूप में भारत में एक और गेंदबाज की एंट्री हुई, जो साल 2023 में भारत को विश्व कप चैंपियन बनाने की काबिलियत रखता है।

भारत के सबसे तेज गेंदबाज बनकर उभरने वाले उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में 7 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे। वह एकजमकर सुर्खियों में छाए हुए हैं और उनकी तारीफ करने से कोई भी पीछे नहीं हट रहा है।

आरपी सिंह ने की उमरान की तारीफ

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह को ऐसा लगता है कि साल 2023 वर्ल्ड कप के लिए ऊमरान मलिक पूर्ण रूप से तैयार हैं। आरपी सिंह ने आगे बताया,

“अगर मौजूदा स्थिति को देखते हुए उमरान मलिक अपनी स्पीड और टैलेंट के नजरिए से धीमे-धीमे अपने में सुधार करते नजर आ रहे हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय के लिए टीम इंडिया में खेल सकते हैं, अगर आपके पास एक गेंदबाज मौजूद है, जो 150 प्लस गति के साथ गेंदबाजी कर सकता है और इसके साथ साथ बढा भी सकता है। वह काफी अच्छे टैलेंट के साथ अपनी गेंदबाजी करता है।”

शिवम मावी को लेकर आरपी सिंह ने बताया कि

“शिवम मावी उत्तर प्रदेश की टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, और कई बार मैंने उनकी अकादमी में इस बात को देखा, कि एक इंसान गेंदबाज होने के बाद भी उनके पास मजबूत गति है लेकिन ऐसी तीन चार चीजें हैं, जिसे मैं एक गेंदबाज में देखता हूं जैसे कि एक यार्कर है, जोकि मावी के लिए उतना अधिक सही नहीं है। उनके पास यार्कर मौजूद है लेकिन 10 में से अब यह केवल 4 बार ही होता है। यह कुछ इस तरह का है कि इसमें सुधार करने की बहुत आवश्यकता है।”

Read Also:-Sandeep Lamichhane:- इस खिलाड़ी को नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में हुई 3 महीने की सजा, अब कहीं जाकर 20 लाख रुपए में मिल सकी जमानत