Indian Team: हर छोटे से छोटे खिलाड़ी का सपना होता है कि वह भारतीय टीम के साथ खेले. भारत देश में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है फैंस क्रिकेट से जुड़ी हर खबर को बड़ी बारीकी से पढ़ते हैं. हम आपको आज एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो विदेशी जमीन ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाकर बेहद फेमस हो गया था लेकिन अब गुमनाम जिंदगी बता रहा है, ऐसे में भारतीय टीम से संन्यास लेने के अलावा प्लेयर के पास और कोई रास्ता नहीं है.

भारतीय क्रिकेट टीम में बैटिंग करने वाले मनीष पांडे जिनकी उम्र 32 साल है लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर है. मनीष पांडे ने 2015 में किया था. जिंबाब्वे के खिलाफ 2015 में उन्होंने 86 गेंदों पर 71 रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। जिसके बाद अगले ही साल विदेशी जमीन पर ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद से वो मिले मौकों को सही से भूना नहीं सके। टीम इंडिया ने शतक लगाने के बाद उनसे भविष्य के खिलाड़ी होने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन अब लंबे समय से खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर है.

आईपीएल 2022 में दो नई टीमों ने अपना जलवा दिखाया उनमें से एक थे. लखनऊ सुपरजाइंट्स इस फ्रेंचाइजी मैं मनीष पांडे पर दांव लगाया. उन्हें मेगा ऑप्शन में अपने साथ सम्मिलित करके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी भी कराई. लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें आई पी एल 2023 में बाहर किया जा सकता है.