13 वर्षीय यह Indian Cricketer सचिन तेंदुलकर और कांबली के Record को तोड़ते हुए, तोड़ बैठा ब्रायन लारा का भी Record, बनाए 401 रन

Indian Team में कई ऐसे Cricketer हुए जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में बड़े -बड़े कारनामे कर पूरी दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया। इन्हीं कारणों के चलते आज भी कई दशकों के बाद भी वह खिलाड़ी याद किए जाते हैं। कुछ ऐसे ही इस लिस्ट में एक खिलाड़ी का नाम और शामिल हो गया है।

सबसे खास बात यह है, कि यह खिलाड़ी मात्र 13 वर्ष का है। अंडर 14 टूर्नामेंट में खेलते हुए इस खिलाड़ी ने बहुत बड़ा कारनामा कर दिखाया। ग्रेटर नोएडा के अंतरराष्ट्रीय स्कूल के मैदान पर इस भारतीय खिलाड़ी द्वारा अपनी धुआंधार पारी से जमकर सुर्खियां बटोरी गई।

भारत के 13 वर्षीय तन्मय सिंह रच बैठे इतिहास

यहां 13 वर्षीय जिस खिलाड़ी की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि तन्मय सिंह है। जिन्होंने ग्रेटर नोएडा के रयान इंटरनेशनल स्कूल के मैदान पर सोमवार को देवराज स्पोर्ट्स क्लब और रयान इंटरनेशनल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए मैच के दौरान यह शानदार पारी खेली है। खिलाड़ी ने अपनी बेहतरीन पारी के चलते अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

इन दोनों ने मिलकर मचाया धमाल

सबसे पहले रयान इंटरनेशनल के कप्तान द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया गया लेकिन यह फैसला गलत साबित हो गया सामने देवराज स्पोर्ट्स क्लब के बल्लेबाज तन्मय सिंह द्वारा इस मैच में 401 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए रयान इंटरनेशनल की चिंता को और भी बढ़ा दिया गया इस दौरान तन्मय सिंह ब्रायन लारा के 400 नॉट आउट के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ने में कामयाब रहे।

इस पारी के दौरान तन्मय 132 गेंदों का सामना करते हुए 38 छक्के जड़े जिसमें 4 चौके भी शामिल है तन्मय का साथ देते हुए रूद्र बिधूरी ने भी 135 रन बनाए।

सचिन – कांबली की आ गई याद

इन दोनों युवा खिलाड़ी की बेहतरीन पारी को देखते हुए भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की बेहतरीन पारी की याद आ गई। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी बाल्यावस्था के दौरान स्कूल टूर्नामेंट में 646 रनों की साझेदारी की थी। जिसमें सचिन तेंदुलकर शारदाश्रम विद्या मंदिर की तरफ से खेलते हुए 326 रन और कांबली 349 रन बनाने में कामयाब रहे। यह दोनों खिलाड़ी अपनी साझेदारी के चलते बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने में कामयाब साबित हुए।

Read Also:-Deepika Padukone के बाद Puja Banerjee दिखा बेशरम रंग, हुई ट्रोलिंग का शिकार