घरेलू टूर्नामेंट में बल्ले से हाहाकार मचा रहे इन तीन खिलाड़ियों पर IPL नीलामी में हो सकती है पैसों की बरसात

मात्र 2 दिनों के बाद 23 दिसंबर को IPL के मिनी ऑक्शन का आयोजन होने जा रहा है। जी हां केरल राज्य के कोच्चि शहर में आईपीएल के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होना है, जिसमें विश्व भर से 400 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी लेकिन खरीदे सिर्फ 87 बेस्ट खिलाड़ी ही जाएंगे इस आर्टिकल के जरिए हम ऐसे 3 घरेलू अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें इस सीजन के दौरान बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया जा सकता है।

नारायण जगदीशन

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले नारायण जगदीशन को महेंद्र सिंह धोनी की टीम द्वारा रिलीज कर दिया गया है। रिलीज होने के बाद जगदीशन द्वारा घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया गया। विजय हजारे ट्रॉफी में इस खिलाड़ी द्वारा पांच शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया गया, जिसमें एक दोहरा शतक भी इसमें शामिल था।

नारायण जगदीशन द्वारा एक मैच में 277 रनों की बेहतरीन पारी खेली गई। जगदीशन के इस प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है, कि किसी भी बड़ी टीम के द्वारा उन्हें मोटा पैसा देकर अपनी टीम में शामिल किया जा सकता है।

शिवम मावी

लंबे समय से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले शिवम मावी अंडर 19 वर्ल्ड कप चैंपियन का हिस्सा रह चुके हैं। इस खिलाड़ी के पास बेहतरीन गति है और बेहतरीन गति के चलते हुए गेंद को स्विंग कराने की भी काबिलियत रखता है। लेकिन पिछले सीजन इस खिलाड़ी का बेहद खराब प्रदर्शन रहा है।

6 मैचों में वह मात्र 3 विकेट ही ले सके। लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को उम्र का डर रहता है क्योंकि बहुत जल्द ही उनके द्वारा अपने प्रदर्शन में सुधार किया जा सकता है। इसलिए सब का यही कहना है कि इस खिलाड़ी (शिवम मावी) को एक मौका और देना चाहिए।

समर्थ व्यास

अब तक आईपीएल में समर्थ व्यास अपना पदार्पण नहीं कर सके हैं, लेकिन फिर भी उनका नाम बच्चे बच्चे की जुबान पर रहता है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में समर्थ व्यास द्वारा शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 मैचों में 314 रन बनाए गए।

वही विजय हजारे ट्रॉफी में भी इस खिलाड़ी द्वारा सौराष्ट्र को फाइनल तक पहुंचाने में अपनी मुख्य भूमिका निभाई गई। इस टूर्नामेंट के दौरान वह 10 मैचों में 443 रन बनाने में कामयाब रहे। जिसमें एक दोहरा शतक भी था, उम्मीद जताई जा रही है, कि सनराइजर्स हैदराबाद या पंजाब किंग्स उसे अपनी टीम में शामिल करने के लिए बेचैन होगी।

Read Also:-IPL में 65 छक्के और 151 के स्ट्राइक रेट से तूफान मचाने वाले इस खिलाड़ी को लेकर MI और CSK के बीच मचेगी होड़