Mumbai Indians से यह तीन खिलाड़ी कर सकते हैं Rohit Sharma की छुट्टी

आईपीएल के 16वे सीजन के लिए सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा तैयारियां शुरू की जा चुकी है। आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत मार्च के अंत में हो सकती है। इस सीजन के दौरान आईपीएल की कुछ टीमों के द्वारा अपने कप्तानों में भी परिवर्तन किया जा सकता है। इसमें सबसे ऊपर नाम Rohit Sharma की टीम Mumbai Indians का आता है। जी हां 36 वर्षीय रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान है।

मुंबई इंडियंस उनके स्थान पर इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को अपनी टीम का कप्तान बना सकती है। आइए जानते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में।

ईशान किशन

मुंबई इंडियंस के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में ईशान किशन का नाम शामिल है। साल 2018 से यह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ा हुआ है। पिछले साल मेगा ऑक्शन के दौरान उन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा 15 करोड़ की धनराशि देकर अपनी टीम में शामिल किया गया था। यह खिलाड़ी लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए रन बरसाता नजर आ रहा है।

इन्हीं कारणों के चलते मुंबई की टीम के ईशान किशन भविष्य में कप्तान बन सकते हैं। 24 वर्षीय ईशान किशन की उम्र भी अभी टीम के पक्ष में है। जिसके चलते मुंबई इंडियंस द्वारा लॉन्ग टाइम इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह द्वारा साल 2013 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से पदार्पण किया गया था। तब से उन्हें मुंबई इंडियंस की ही देन माना जाता हैं। अब तक यही खिलाड़ी मुंबई की तरफ से 120 आईपीएल मैच खेल चुका है, जिसमें 145 विकेट उनके खाते में दर्ज हैं। इसके अतिरिक्त जसप्रीत बुमराह द्वारा 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 70 विकेट भी लिए गए हैं।

बड़े मैचों में बुमराह को प्रेशर झेलने का अच्छा एक्सपीरियंस मौजूद है। इन्हीं कारणों के चलते मुंबई इंडियंस की टीम कप्तानी कप्तानी की बागडोर बुमराह को सौंपी जा सकती है।

सूर्यकुमार यादव

मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव इस समय दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज बन चुके हैं। सूर्यकुमार यादव की इस बेहतरीन फॉर्म का फायदा मुंबई इंडियंस भी उठाने के बारे में विचार करेगी।

अब तक मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार 123 आईपीएल मैचों में 136.78 के स्ट्राइक रेट की सहायता से 2644 रन बनाने में कामयाब रहे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। इसके साथ ही सूर्यकुमार टीम के लिए उपयोगी कप्तान भी साबित हों सकते हैं।

Read Also:-जानिए, Rishabh Pant को IPL 2023 से बाहर होने के बाद भी कैसे मिलेंगे 21 करोड़