Hardik Pandya के चोटिल होने पर टीम इंडिया की कप्तानी संभाल सकते हैं यह तीन खिलाड़ी

भारतीय T20 क्रिकेट जगत में एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है। जिसमें टीम की कमान Hardik Pandya संभालते नजर आ रहे हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भारत को तीन मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या 2-1 से जीत दिलाने में कामयाब रहे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी बेहद बेहतरीन और लाजवाब रही है। लेकिन उनके चोटिल होने की समस्या एक विकराल रूप धारण किए हुए बनी रहती है।

कई बार हार्दिक पांड्या लंबे समय से चोट के चलते मैदान से बाहर हो जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे ,जो हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम में उनकी कप्तानी की कमान संभाल सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव

इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाते नजर आ रहे हैं। इस समय सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर एक T20 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने तीसरा T20 शतक जड़ा था।

घरेलू क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव को मुंबई की टीम की कप्तानी का विशेष अनुभव है। इस समय वह भारतीय टीम के उप कप्तान पद पर भी काबिज हैं, जो हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी के दौरान कप्तान का पद संभाल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

भारत की T20 क्रिकेट के महत्वपूर्ण सदस्य श्रेयस अय्यर पिछले साल भारत के हाईएस्ट रन स्कोरर रह चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में उन्हें कप्तानी का विशेष अनुभव प्राप्त है। अपनी कप्तानी के दौरान साल 2020 में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल खिल चुके हैं।

इसके साथ साथ अपनी टीम को दो बार श्रेयस अय्यर सेमीफाइनल में भी खिलाते नजर आए हैं। इसके चलते भारतीय टीम के लिए T20 में कप्तानी के रूप में श्रेयस अय्यर एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऋषभ पंत

मौजूदा समय में भले ही ऋषभ पंत चोट के चलते मैदान से बाहर चल रहे हो। लेकिन अपनी काबिलियत के चलते ऋषभ पंत भविष्य में कप्तान के रूप में बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई मैचों के दौरान ऋषभ पंत अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी दिखा चुके हैं।

ऋषभ पंत को कप्तानी का विशेष अनुभव प्राप्त है। घरेलू क्रिकेट में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए अपनी टीम को आईपीएल के दौरान दो बार प्लेऑफ में भी पहुंचा चुके हैं। दिल्ली की टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। इन्हीं कारणों के चलते ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

Read Also:-अच्छे-अच्छे बल्लेबाज नहीं टिक सकते उसके सामने, Faf Du Plessis ने बताया उसे सबसे खतरनाक गेंदबाज