IPL: आई पी एल 2022 के लिए क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, भारत देश में क्रिकेट को लेकर अलग ही उत्साह देखने को मिलता है सीजन 15 का पहला मैच वानखेड़े स्टेडियम में 26 मार्च को खेला जाएगा यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. यह 15 मई सीजन का पहला मुकाबला है अब देखना यह होगा के जिसकी मेहनत रंग लगाती है, आईपीएल में कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जिनकी उम्र 35 के पार हो चुकी है लेकिन अब तक उन्होंने ना ही सन्यास लिया और अपने धमाकेदार बल्लेबाजी से सबको पागल कर दिया. आइए जानें कौन है विद तीन दिग्गज बल्लेबाज हम चर्चा करने जा रहे हैं..

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस सी उम्र जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है, वैसे वैसे यह प्लेयर और खतरनाक होता जा रहा है डुप्लेसिस की उम्र 37 साल हो चुकी है लेकिन आईपीएल के हर सीजन में उनकी मांग बढ़ती जा रही है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने डुप्लेसिस को 7 करोड़ रुपए में खरीदा है.

भारतीय टीम ओपनर शिखर धवन 36 साल के हो चुके हैं पिछले तीन सीजन में धवन ने 550 रन बनाए हैं बढ़ती उम्र के साथ धवन का बल्ला और तेज चलते जा रहा है इस बार पंजाब किंग्स के लिए अपना बल्ला चलाएंगे और टीम को जिताने के लिए जी तोड़ कोशिश करेंगे.

तीसरा और आखिरी नाम है चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का धोनी की उम्र 40 साल के बाहर हो चुकी है लेकिन आज दुनिया की सबसे खिलाड़ियों में अपनी जगह बनाए हुए हैं, बतौर बल्लेबाज वे लास्ट दो सीजन में कोई 50+ स्कोर भी नहीं बना सके हैं. लेकिन बतौर कप्तान आज भी धोनी का जलवा जारी है.