World Cup 2023 का हिस्सा नहीं हो सकेंगे यह खिलाड़ी, दो का करियर तो शुरू होने से पहले ही पहुंच गया खत्म की कगार पर

साल के आखिरी में टीम इंडिया को World Cup 2023 की मेजबानी करनी है, जिसके चलते भारतीय टीम अपनी जोरदार तैयारियां कर चुकी है। इस समय रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी काफी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम साल की शुरुआत में ही श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कराने के बाद अब अपने अगले लक्ष्य न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। लेकिन ऐसी सिचुएशन में भारत के 3 खिलाड़ियों के करियर खतरे में नजर आ रहा है।

शिखर धवन

बांग्लादेश दौरे में बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखे गए हैं। इसके चलते श्रीलंका के खिलाफ चयनकर्ताओं द्वारा उनको मौका देना उचित नहीं समझा गया।

हालांकि भारतीय टीम को अपने दम पर शिखर धवन ने कई मैच बताएं हैं। अभी तक 167 मुकाबले खेलते हुए शिखर धवन 6793 रन बनाने में कामयाब रहे हैं, 17 शतक भी इसमें मौजूद हैं।

अर्शदीप सिंह

काफी लंबे समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अर्शदीप सिंह ने भारत को कई मौकों के दौरान बड़ी जीत दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की लेकिन चयनकर्ताओं द्वारा न्यूजीलैंड के दौरान इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जा सका।

पारी की शुरुआत नहीं अपनी कातिलाना और किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले अर्शदीप सिंह आखिरी के 6 ओवर के दौरान टीम के लिए काफी महंगे खिलाड़ियों में साबित हुए हैं भारतीय टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान वह तीन मुकाबले खेलने में कामयाब रहे।

पृथ्वी शॉ

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को घरेलू लीग रणजी में असम के खिलाफ 379 तिहरा शतक जड़ने के बाद दोबारा टीम में जगह मिल सकी है।

रणजी के इतिहास में वह दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने जैसी काबिलियत पृथ्वी शॉ के अंदर मौजूद है। भारत के लिए अब तक सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेलते हुए पृथ्वी 189 रन बनाने में कामयाब रहे।

Read Also:-IND vs NZ : नहीं मिल पा रहा Yuzvendra Chahal को Team India में मौका, जानिए क्या था कारण