World Cup 2023 के लिए इन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को टीम इंडिया में मिल सकेगा मौका, यह घातक गेंदबाज हुआ बाहर

World Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट जगत के लिए यह साल बड़ा ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है, क्योंकि 12 सालों बाद भारत अपनी ही सरजमी पर विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है। टीम इंडिया भी 12 सालों बाद इस विश्व कप को जीतकर सूखे को खत्म करने के प्रयास में लगी हुई है। इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए अभी से तैयारियां शुरू की जा चुकी है। इसके साथ-साथ भारत के पूर्व क्रिकेटर भी वर्ल्ड कप को लेकर अपने विचार व्यक्त करते नजर आ रहे हैं।

अजय जडेजा ने किया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन

हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा द्वारा भारत के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन किया गया। उन्होंने बताया,

“जसप्रीत बुमराह का चयन निश्चित रूप से करना है। मैं अभी सिर्फ मौजूदा फॉर्म के लिए ही जा रहा हूं, उसके बाद में शमी के साथ जाऊंगा। कोई भी रास्ता नहीं नजर आ रहा है, कि मैं उसे बाहर कर सकूं। मैं अर्शदीप के साथ जाऊंगा ना कि सिराज के साथ।”

उन्होंने आगे बताया

“यह भी हो सकता है, कि इन सबके पिछले कुछ अच्छे मैच ना हुए हो, लेकिन भविष्य यही है। आप जिस एकमात्र बल्लेबाज को देखना चाहते हैं, वह नई गेंद में बेहतरीन है, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि पुरानी गेंद में वह इतना अच्छा है, कि भारतीय टीम नई गेंद की अपेक्षा उसका इस्तेमाल पुरानी गेंद से करना ही शुरू कर चुकी है।”

जडेजा ने आश्विन को फिर दिया मौका

अजय जडेजा ने एक बार फिर अश्विन को चुना और कहा,

“भारत में खेले जा रहे विश्वकप में आर अश्विन की एक अहम भूमिका होगी। क्योंकि भारत में मैच खेले जा रहे हैं, जहां स्पिन गेंदबाजी बहुत महत्वपूर्ण होगी। अभी चहल को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं है। उनकी जगह एकदिवसीय में पक्की है। अगर अभी उन्हें आराम करना है, तो इसमें कोई समस्या नहीं है।”

भारत पिछले 10 सालों से आईसीसी का एक भी टूर्नामेंट नहीं जीत सका है। अपने इन 10 सालों के सूखे को भी भारत खत्म करने का पूरा प्रयास करेगा। आखरी बार धोनी की कप्तानी में भारत चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने में कामयाब रहा था, तब से भारतीय टीम कोई भी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। भारतीय टीम का यही प्रयास होगा कि इस टूर्नामेंट को जीतकर वह इस सूखे को खत्म करें।

Read Also:-IND vs SL :भारत को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही लगा जोरदार झटका, ब्रह्मास्त्र के चोटिल होने से रोहित शर्मा की बढी मुश्किलें