आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च 2022 यानी कि आज से हो गया है। वहीं आईपीएल सीजन 15 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। बता दें कि आईपीएल में अक्सर खिलाड़ी कुछ ना कुछ नया करते रहते हैं और अपने फैंस को हैरान करने का काम करते हैं। आपने कई बार बल्लेबाज को गेंदबाजी करते देखा होगा, वहीं गेंदबाजों को भी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा होगा, मगर क्या आपने कभी किसी विकेटकीपर को गेंदबाजी करते हुए देखा है। चलिए आज हम आपको ऐसे 3 विकेटकीपर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए विकेट भी लिए हैं।

गुरकीरत सिंह

आईपीएल 2022 में गुरकीरत सिंह गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें कि गुरकीरत सिंह अब तक आईपीएल में कुल 39 मैच का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं उन्होंने कई मैचों में विकेटकीपिंग के साथ – साथ गेंदबाजी भी की है। आईपीएल में विकेटकीपर गुरकीरत सिंह ने कुल 5 विकेट लिए हैं और वहीं इनकी इकोनॉमी रेट भी 7.46 की रही थी। साल 2015 और 2016 के सीजन में गुरकीरत गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे, जिसके बाद से उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की। आपको बताते चले आईपीएल में बतौर बल्लेबाज गुरकीरत ने 511 रन भी बनाए हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: यह है IPL के पांच कप्तान. जिनमें टीम इंडिया तलाश रही है अपना भविष्य

अंबाती रायडू

एक बार फिर आईपीएल 2022 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में अंबाती रायडू खेलते हुए नजर आएंगे। आपने अंबाती रायडू को विकेटकीपिंग करते हुए तो देखा ही है लेकिन आपको बता दें रायडू आईपीएल में गेंदबाजी भी कर चुके हैं। साल 2011 के आईपीएल में रायडू ने गेंदबाजी की थी। इस दौरान रायडू ने 3 ओवर की गेंदबाजी पर 22 रन दिए थे। मगर रायडू विकेट लेने में नाकाम रहे थे। बता दें कि रायडू ने आईपीएल में कुल 175 मैच खेले हैं और वहीं उन्होंने 29.22 की औसत से 3916 रन भी बनाए हैं और इसी के साथ आईपीएल में रायडू ने 1 शतक और 21 अर्धशतक लगाया है।

एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के जाने – माने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के हर कोई वाकिफ है। शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए गिलक्रिस्ट काफी मशहूर थे। बता दें कि एडम गिलक्रिस्ट ने भी गेंदबाजी में अपनी किस्मत आजमाई है। वहीं उन्होंने आईपीएल के छठे सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी की थी। इसी के साथ आपको बता दें कि आईपीएल में गिलक्रिस्ट का ये आखिरी मुकाबला था और इस मैच में गिलक्रिस्ट ने एक विकेट भी उड़ाया था। वहीं गिलक्रिस्ट ने ये विकेट हरभजन सिंह के रूप में हासिल किया था।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: Rajasthan Royals को संजू सैमसन ने किया अनफॉलो, मजाक उड़ाने पर ने सोशल मीडिया टीम पर गिरी गाज