इन 3 खिलाड़ियों में है Rohit Sharma के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का दम

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज Rohit Sharma द्वारा कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए गए है, जिसे आने वाले समय में किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ पाना काफी मुश्किल प्रतीत होता है। रोहित शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐसे कारनामे किए, जिन्हें करने के लिए खिलाड़ी न जाने कितनी परीक्षाएं देते हैं।

हिटमैन कहलाने वाले रोहित शर्मा ने बहुत ही कम समय में कई बड़े रिकार्डों को भी अपने नाम दर्ज कर लिया है। हम इस आर्टिकल में रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखने वाले 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

विराट कोहली

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते गेंदबाजों को हराने का दम रखते हैं। विराट कोहली विश्व क्रिकेट के एक ऐसे बल्लेबाज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते कई बड़े रिकॉर्ड हासिल किए हैं। चेज मास्टर किंग कहलाने वाले विराट कोहली अपने नाम ऐसे बड़े रिकॉर्ड दर्ज करवा चुके हैं, जिन्हें किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ पाना कोई आसान काम नहीं है।

लेकिन विराट कोहली अब तक रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर सके। लेकिन रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का विराट कोहली को प्रबल दावेदार माना जा सकता है। क्योंकि अनिश्चिताओं के खेल क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है।

विराट कोहली द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 183 रनों की सर्वाधिक पारी खेली गई। वही उनका वनडे इंटरनेशनल करियर भी काफी बेहतरीन रहा है। विराट ने खेले 262 मुकाबलों की 253 पारियों में 12344 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके साथ-साथ इस दौरान उनका औसत भी 57.7 का रहा है। और उनका बल्ला 43 शतक और 64 अर्धशतक भी जड़ने में भी कामयाब रहा। परिस्थितियों को देखते हुए कह सकते हैं कि रोहित के इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ने की पूर्ण काबिलियत विराट कोहली रखते हैं।

श्रेयस अय्यर

अपनी शानदार पावर हिटिंग से भारतीय टीम को कई बड़े मैच जिताने की काबिलियत रखने वाले श्रेयस अय्यर रोहित शर्मा के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखते हैं। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले श्रेयस अय्यर भारतीय टीम को कई मैच जिता चुके हैं। इसके साथ साथ यह खिलाड़ी लंबी पारी खेलने का भी दम रखता है।

किसी भी पिच पर टिक कर रन बनाने की काबिलियत रखने वाले श्रेयस अय्यर मैदान पर पूरी सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं। किसी भी गलत शॉट का चयन करके वह अपने विकेट को नहीं गंवाते।

अब तक भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर 33 वनडे मैच खेलते हुए 12.99 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके साथ उनका बल्ला दो शतक भी लगाने में कामयाब रहा। उनका बेस्ट स्कोर 113 रन रहा। अगर कभी श्रेयस अय्यर को टीम में स्थाई जगह मिलती है तो वह रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को अवश्य तोड़ सकेंगे।

शुभमन गिल

क्लासिक शॉट खेलने के लिए भारतीय टीम के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज खिलाड़ी शुभमन गिल को जाना जाता है। जो भारतीय टीम में बहुत ही कम समय में ऐसा मुकाम हासिल कर सके हैं, जहां तक किसी अन्य खिलाड़ी के लिए पहुंचना काफी मुश्किल हो जाता है। टेस्ट के साथ साथ वनडे में भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल ने अपने बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में अपनी एक खास जगह बनाई है। अगर इस खिलाड़ी को लगातार टीम में खेलने का चांस मिलता है तो वह अवश्य ही रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।

वहीं गिल के क्रिकेट करियर की बात करें, तो वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह सिर्फ 12 मुकाबले ही खेल सके। खेली 12 पारियों में 102.7 के स्ट्राइक रेट के साथ 579 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके साथ-साथ एक शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए गए, और उनका सर्वाधिक स्कोर 130 रनों का रहा है।

Read Also:-IND vs NZ: Shubhman Gill ने 78 के औसत में बनाए रिकॉर्ड, धवन ने भी किया कमाल