यह 3 खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI Series में किए जा सकते हैं शामिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली ODI Series का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना कर इस सीरीज को पहले ही जीत चुकी है। इन्हीं कारणों के चलते भारतीय टीम इस मुकाबले से कई खिलाड़ियों को आराम भी दे सकती है। उनके रिप्लेस पर कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जा सकता है। आइए जानते हैं, ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें टीम इंडिया में तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान शामिल किया जा सकता हैं।

रजत पाटीदार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव के रिप्लेस पर रजत पाटीदार को शामिल कर सकती है।

रजत पाटीदार के लिए इंदौर में एक बेहद सुनहरा अवसर होगा, क्योंकि रजत पाटीदार इंदौर के ही हैं और इंदौर का यह ग्राउंड उनका घरेलू ग्राउंड भी है। तो टीम इंडिया का यही प्रयास होगा, कि उनका डेब्यू उनके घरेलू फैंस के सामने ही हो सके। कई बार घरेलू क्रिकेट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रजत पाटीदार जमकर सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे हैं।

शहबाज अहमद

तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान टीम इंडिया द्वारा हार्दिक पांड्या को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि हार्दिक पिछले 1 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इन्हीं कारणों के चलते अब तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से इस ऑल राउंडर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है।

हार्दिक के रिप्लेस पर भारतीय टीम शहबाज अहमद को शामिल कर सकती है। अब तक शहबाज तीन एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें वह 3 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

उमरान मलिक

तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान उमरान मलिक को भी शामिल किया जा सकता है। क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद भी न्यूजीलैंड के दोनों ही मुकाबलों में इस खिलाड़ी को खेलने का अवसर नहीं मिल सका है।

उनके रिप्लेस पर टीम में शार्दुल ठाकुर को चांस दिया गया है, लेकिन अब तक उन्होंने सीरीज में सिर्फ 3 विकेट ही चटकाए हैं। एक बार फिर से टीम इंडिया शार्दुल ठाकुर को बाहर बिठाकर उमरान मलिक को चांस दे सकती है।

Read Also:-सीरीज हारने के बाद भी न्यूजीलैंड के कप्तान (Tom Latham) ने 130 करोड़ भारतीयों का जीत लिया दिल, कहीं ऐसी बात