सेमीफाइनल की दौड़ में होंगे Indian Team में कुछ बदलाव

Indian Team : ICC मैच T20 World Cup 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सेमीफाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने के बारे में विचार कर सकते हैं। ‌ राहुल द्रविड़ की टीम द्वारा रविवार को सुपर 12 के आखिरी मैच के दौरान जिंबाब्वे पर 71 रनों की आसान जीत के साथ ग्रुप 2 की अंक तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान बनाया गया। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

राहुल द्रविड़ कर सकते हैं एक खास टीम का चयन

जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम से गुरुवार को भारत की एडिलेड के मैदान पर भिड़ंत होना है। जिसके लिए राहुल द्रविड़ एक खास प्लेइंग इलेवन का चयन करने के बारे में विचार कर सकते हैं। उनका यह भी मानना है कि यह चयन परिस्थितियों के अनुरूप किया जाएगा। इससे जाहिर होता है कि पहली बार इस टूर्नामेंट के दौरान एडिलेड ओवल में अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को खेलने का मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है। धीमी गेंदबाजी को यह पिच अधिक सूट करती है।

ऋषभ पंत की जगह शामिल किए जा सकते हैं दिनेश कार्तिक

वही ऋषभ पंत की जगह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया जा सकता है। इनके द्वारा जिंबाब्वे के खिलाफ मुकाबला खेला गया था। एडिलेड जाने से पहले और जिंबाब्वे के खिलाफ मैच के बाद राहुल द्रविड़ द्वारा कहा गया। “मुझे ऐसा प्रतीत होता है की 15 में सभी के बारे में हमारे पास पूरी तरह से खुला दिमाग है। हमारा यह भी मानना है कि जो कोई भी इस 15 में शामिल है वह हमें किसी भी प्रकार से कमजोर बनाने का प्रयास नहीं करेगा हमने जिस तरह की टीम का चयन किया है।”
उन्होंने फिर आगे कहा कि “मैं एक बार फिर से स्पष्ट करता हूं, कि वहां जाकर हमें स्वयं देखना होगा। मैंने आज एडिलेड के मैदान पर जो भी मैच देखें, उससे मुझे मालूम हुआ, कि ट्रैक धीमे थे और उनमें ग्रिप होने के साथ-साथ थोड़ा टर्न भी मिलेगा। हम वर्ल्ड कप के दौरान एडिलेड के मैदान पर पूर्ण रूप से एक नई पिच पर खेल रहे होंगे। और अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई हमारी पिच पर गेंद स्पिन हुई थी। जो कि बिल्कुल अलग तरह का भी विकेट था, जिसे एडिलेड में भी खेला गया था।”

Read Also:-T20 World Cup 2022 : सेमीफाइनल में पहुंचते ही झूम उठा पाकिस्तान