12 मैचों में 223 रन बनाने वाले इस Indian Players को चयनकर्ता कर रहे है लगातार नजरअंदाज, 36 महीने से Team India से भी बाहर

Team India : क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान होता है, जिसमें खेलने का प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है। और विशेष रुप से जब बात अपने देश के लिए खेलने की होती है, तो हर खिलाड़ी की एक ही ख्वाहिश होती है, कि वह अपने देश के लिए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए जीतने में कामयाब हो सके। जहां कुछ खिलाड़ियों का तो यह सपना सच साबित हो जाता है, लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं, जिनके अंदर काबिलियत और बेहतरीन प्रतिभा होने के बाद भी उन्हें मौके नहीं मिल पाते। चलिए इस लिस्ट में आज हम एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताएंगे।

36 महीने से राष्ट्रीय टीम से चल रहे बाहर

यहां जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है वह कोई और नहीं बल्कि बेहतरीन खिलाड़ी विजय शंकर अय्यर हैं, जो लगभग 36 महीनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम में हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर जैसे और भी ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनके चलते चयनकर्ताओं द्वारा लगातार इन्हें नजरअंदाज किया जाता रहा।

2018 में किया था अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद साल 2018 में विजय शंकर को भारत की राष्ट्रीय टीम में जगह मिल सकी।

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला यह खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहा, जिसके चलते साल 2019 के वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी को चांस मिल सका था।

वर्ल्ड कप में रहा बेहतरीन प्रदर्शन

साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान विजय शंकर अय्यर द्वारा पहली गेंद पर विकेट लेते हुए अपना ड्रीम वर्ल्ड पदार्पण किया गया था। साल 2019 में विजय शंकर 12 मुकाबले खेलते हुए 4 विकेट हासिल कर 31 की औसत के साथ 223 रन बनाने में कामयाब रहे। भारतीय टीम के लिए विजय शंकर 29 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए 110 रनों के साथ 5 विकेट हासिल कर सके।

Read Also:-रोहित और विराट को नजरअंदाज करते हुए इन चार खिलाड़ियों को Ishan kishan ने बताया अपना पसंदीदा और सर्वश्रेष्ठ कप्तान