भारत को वर्ल्ड कप 2011 में चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी की IPL 2023 में हुई एंट्री, बड़ी कीमत दे मुंबई इंडियंस ने किया टीम में शामिल

IPL 2023 के मेगा ऑप्शन की नीलामी समाप्त हो चुकी है, और इस बार कई खिलाड़ियों की किस्मत इस दौरान चमकती नजर आ रही है। कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे, जो कई सालों से अपनी आईपीएल में वापसी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनकी वापसी इस साल संभव हो पाई। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जिसने साल 2011 में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया था।

इस दौरान सबसे खास बात यह रही, कि पिछले साल आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी को किसी ने भाव नहीं दिया था। लेकिन इस साल आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस द्वारा अपनी टीम में शामिल किया गया है।

34 वर्षीय इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत

यहां जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि पीयूष चावला है। जिन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा अपनी टीम में शामिल किया गया है। साल 2011 में 34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाया था।

यह खिलाड़ी पिछले साल किसी भी आईपीएल टीम में शामिल नहीं हो पाया था। क्योंकि इस दौरान उन्हें एक भी खरीददार नहीं मिल सका था। वही एक बार फिर मुंबई इंडियंस द्वारा इस खिलाड़ी की किस्मत का दरवाजा खोल दिया गया है।

भारतीय टीम को बनाया विश्व कप विजेता

साल 2011 में पीयूष चावला द्वारा भारत को वर्ल्ड कप जिताने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाया गया था। आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस द्वारा जमकर धन खर्च किया गया। जिसके चलते यह एक मजबूत टीम बन गई है। इन्हीं कारणों के चलते मुंबई इंडियंस जैसी सफलतम टीमों को पीयूष चावला मजबूती प्रदान करते दिखाई देंगे। पिछला सीजन पीयूष चावला का बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा।

इसके अतिरिक्त मुंबई द्वारा तिलक शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर और जोफ्रा आर्चर के नाम शामिल है।

आईपीएल रिकॉर्ड रहा शानदार

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस द्वारा शामिल हुए पीयूष चावला द्वारा साल 2008 से 2013 तक पंजाब किंग्स के लिए खेला गया था। उसके बाद साल 2014 से 2019 तक वह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे थे। साल 2020 में इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा अपने स्क्वॉड में शामिल किया गया था। इसके बाद यह खिलाड़ी साल 2021 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहा।

पिछले सीजन के दौरान इन्हें एक भी खरीददार नहीं मिल सका था। जिसके चलते यह खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल सका। लेकिन एक बार फिर मुंबई इंडियंस द्वारा आईपीएल 2023 के लिए इस खिलाड़ी को चुनकर खुशियां प्रदान की गई।

Read Also:-3 जनवरी से भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होगी T20 वनडे सीरीज, टीम का ऐलान बर्खास्त चयन समिति करेगी