T20 Series में हार्दिक पांड्या ने जिसे किया था नजरअंदाज, रोहित की कप्तानी में खुलेगी उसकी किस्मत

भारत और श्रीलंका के बीच T20 Series के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होनी है, जिसका पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। कप्तानी की बागडोर इस सीरीज में रोहित शर्मा संभालेंगे, और उप कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी।

इस एकदिवसीय सीरीज के दौरान रोहित शर्मा एक ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी को चांस देने जा रहे हैं। जिसे पूरे T20 सीरीज के दौरान हार्दिक पांड्या ने बाहर ही रखा था।

रोहित शर्मा किसे करेंगे शामिल

एकदिवसीय क्रिकेट के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज से टीम में वापसी कर रहे है। टीम में एंट्री करते ही रोहित शर्मा हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को चांस देंगे। जानकारी के लिए बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में सुंदर को चांस दिया गया था, जहां एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया था।

एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रोहित शर्मा स्वयं वाशिंगटन सुंदर को प्राथमिकता देते चले आ रहे हैं। वाशिंगटन सुंदर को पावर प्ले का बेस्ट इस्तेमाल करने वाला गेंदबाज माना जाता है।

शानदार वाशिंगटन सुंदर का कैरियर

देखा जाए तो वाशिंगटन सुंदर का कैरियर अभी बहुत ही छोटा है, लेकिन इस छोटे से करियर के दौरान ही यह खिलाड़ी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में कामयाब रहा है। अगर टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए, तो भारतीय टीम के लिए वह चार टेस्ट मैचों में 265 रन और 6 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

एकदिवसीय क्रिकेट के दौरान वाशिंगटन सुंदर ने 12 मैचों में 212 रन और 14 विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने 32 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वह 47 रन और गेंदबाजी में 26 विकेट हासिल कर सके हैं।

विराट कोहली और केएल राहुल की भी होगी वापसी

केएल राहुल एकदिवसीय सीरीज से अपनी वापसी कर रहे हैं। पहले केएल राहुल को टीम का उप कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब यह जिम्मेदारी उनसे वापस ले ली गई, जिससे बिना किसी प्रेशर के खेल पर अपना पूरा ध्यान लगा सकें। इसके साथ साथ इस टीम में सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी वापसी होगी।

Read Also:-Team India पहले एकदिवसीय मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है मैदान पर