।CC world test championship के फाइनल की तारीख का हुआ ऐलान, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

इस समय ।CC world test championship को लेकर चर्चाएं की जा रही हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने फरवरी में इस चैंपियनशिप की महत्वपूर्ण सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के बाद यह पता लग पाएगा कि साल 2021 और 2023 की चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला कौन सी दो टीमों के बीच खेला जा सकेगा। इसी बीच टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तारीख को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

8 जून से शुरू होंगे फाइनल मुकाबले

पिछले दिनों आईसीसी द्वारा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के वेन्यू का ऐलान किया गया था, इस बार लंदन के द ओवल स्टेडियम में यह फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले की तारीख की भी घोषणा की जा चुकी है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक यह फाइनल मुकाबला 8 जून को खेला जाएगा।

हालांकि आईसीसी द्वारा अभी तक निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। मगर सूत्रों के मुताबिक यह खिताबी मुकाबला 8 जून से 12 जून तक खेला जाएगा। अगर किन्ही कारणों के चलते समय की बर्बादी होती है, तो रिजर्व डे भी रखे गए हैं।

जानकारी के लिए बता दें, कि अगर इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 8 जून से होगा, तो भारतीय टीम और फैंस के लिए यह बहुत अच्छी खबर होगी। यह बात स्पष्ट होती है, कि फाइनल मुकाबले और टेस्ट चैंपियनशिप के बीच काफी डिफरेंस रहने वाला है। क्योंकि मई के अंतिम सप्ताह में आईपीएल के फाइनल मुकाबले की संभावना जताई जा रही है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा मुकाबला

अगर चैंपियनशिप की बात की जाए, तो इस समय टेस्ट चैंपियनशिप में अंक तालिका में पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया की टीम काबिज है। जिसका फाइनल में पहुंचना निश्चित है, इस टीम को अपनी अंतिम सीरीज भारत के खिलाफ भारत की सरजमीं पर ही खेलनी है, जिसकी शुरुआत अगले ही महीने 9 फरवरी से हो जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम दूसरे स्थान पर काबिज है। जिसकी अंतिम सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेष है, जोकि अगले महीने से शुरू होने वाली है। यदि भारतीय टीम इस सीरीज को जीतती है, तो वह चैंपियनशिप के फाइनल में और अगर इस सीरीज को जीतने में नाकाम रहती है, तो शायद ही चैंपियनशिप के फाइनल तक भारतीय टीम पहुंच सकेगी।

Read Also:-Team India: भारतीय Cricket ने रचा इतिहास दुनिया में ऐसा करने वाला बन गया पहला देश