Arshdeep Singh के करियर पर छाया संकट, टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी के बाद नहीं हो सकेगी वनडे में वापसी

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी Arshdeep Singh जो कई मौकों के दौरान भारत के लिए विकेट चटकाने वाले गेंदबाज माने जाते थे, हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में उनका बेहद खराब प्रदर्शन रहा। अपनी गेंदबाजी के दौरान जो उन्होंने पांच बार नो बॉल डाली, उसके चलते उन्हें बहुत सी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा।

एक सबसे बड़ा कारण यह भी रहा, जिसके चलते भारत को दूसरा मुकाबला हारना पड़ा था। इन्हीं कारणों के चलते वनडे में इस खिलाड़ी के रिप्लेस पर टीम में ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हो चुकी है, जिसकी एंट्री होने से अर्शदीप के लिए चिंताएं बढ़ चुकी हैं।

इस खिलाड़ी ने बढ़ाई अर्शदीप सिंह की चिंता

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है, वह कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी है। जो कंधे की चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब अपनी वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है। दरअसल इस खिलाड़ी को श्रीलंका और भारत के बीच होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है।

अगर दूसरे टी-20 मुकाबले की बात की जाए, तो 2 ओवर में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 5 नो बॉल फेंकी और 18.50 की इकोनामी से 37 रन खर्चे।

इस खिलाड़ी का पलड़ा भारी

जब कभी भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी को खेलने का अवसर मिला उन्होंने बेहतरीन खेल प्रदर्शन किया इन्हीं कारणों के चलते इस खिलाड़ी को वनडे में रोहित शर्मा चांस दे सकते हैं क्योंकि उसकी अपेक्षा अर्शदीप सिंह के वनडे के आंकड़े बेहतरीन नहीं है।

अगर मोहम्मद शमी की बात की जाए तो भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी 60 टेस्ट मैचों में 216 विकेट, 82 वनडे में 152 विकेट, और 23 टी20 मैचों में 24 विकेट ले सके।

Read Also:-T20 Series में हार्दिक पांड्या ने जिसे किया था नजरअंदाज, रोहित की कप्तानी में खुलेगी उसकी किस्मत