Rishabh Pant Car Accident: झपकी आने से डिवाइडर से टकराई कार ....हुआ ऋषभ पंत का भयानक एक्सीडेंट

Rishabh Pant Car Accident: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए हैं। घटना के तुरंत बाद मर्सिडीज कार में भयानक आग लग गई। शुक्रवार 30 दिसंबर सुबह सवेरे रुड़की के गुरुकुल नारसन क्षेत्र में यह हादसा घटित हुआ जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा 108 को बुला कर दी गई और तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ऋषभ पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे, ऋषभ पंत ने इस हादसे के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस एक्सीडेंट को लेकर बताया कि वह इस भयानक एक्सीडेंट से किस तरह से बाहर निकले। अगर उन्हें कार से निकलने में मिनटों की भी देर हो जाती तो आज एक बहुत बड़ा हादसा घटित हो सकता था, क्योंकि घटना के तुरंत बाद कार में भीषण आग लग गई।

विंडस्क्रीन तोड़कर निकले बाहर पंत

ऋषभ पंत ने दिए गए बयान में बताया, कि वह गाड़ी खुद ड्राइव कर रहे थे। ड्राइविंग के दौरान उन्हें थोड़ी सी झपकी आ गई, जिसके चलते कार डिवाइडर से जा टकराई और यह भयानक हादसा घटित हो गया। हादसे के दौरान ऋषभ विंडस्क्रीन तोड़कर बाहर निकल आए।

सिर में आईं काफी चोटे

डॉक्टरों ने कहा कि ऋषभ पंत को शरीर में तो बहुत अधिक गंभीर चोट नहीं आई है, लेकिन उनके सिर में काफी चोट आ गई है। दाहिने हाथ में भी फ्रैक्चर की संभावना बताई जा रही है। फिलहाल देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में ऋषभ को रेफर कर दिया गया है‌ बाकी चोटों के बारे में जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

NCA में पंत को रिपोर्ट के लिए कहा था

ऋषभ पंत के साथ हुए इस कार एक्सीडेंट के दौरान कई फोटोस और वीडियो भी सामने आए हैं। हॉस्पिटल में एडमिट कराने वाली ऋषभ पंत की फोटो सामने आ रही हैं, बताया जा रहा है, कि कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद लोगों ने 108 की मदद की सहायता से ऋषभ पंत को रुड़की के सिविल हॉस्पिटल में भेजा। ऋषभ पंत पहले से ही पूर्ण रूप से ठीक नहीं चल रहे थे। उन्हें BCCI द्वारा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था।

ऋषभ पंत का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

33 टेस्ट मैच खेले   –   2271 रन बनाए    –  5 शतक जड़े
30 वनडे मैच खेले   –   865 रन बनाए    –  1 शतक जड़े
66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले   –   987 रन बनाए…

श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं किया गया चयन

भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी अगली सीरीज भारत की ही सरजमी पर श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से खेलनी है। जिसमें भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज होनी है। जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है। मगर इन दोनों ही सीरीज में ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया है। बीसीसीआई की तरफ से पंत को बाहर करने का कोई कारण भी नहीं बताया गया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक चोटिल होने के कारण ही उन्हें नहीं शामिल किया गया है।

इन्हीं कारणों के चलते पंत को दोनों में से किसी भी सीरीज में जगह नहीं दी गई ऋषभ पंत के पैर के घुटने में चोट आ गई है। इन्हीं कारणों के चलते पंत को स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए भेजा जा रहा है। रिहैब के बाद अभी पंत को कितना समय लगेगा, ठीक होने में इसके जवाब में अब तक कुछ नहीं मालूम। हाल ही में ऋषभ पंत बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेले थे।

Read Also:-Indian Team में चांस मिलते ही शिवम मावी ने हार्दिक पांड्या को बताया अब तक का बेस्ट कप्तान